जम्मू-कश्मीर के बारामुला में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये

Last Updated 21 Mar 2019 11:50:26 PM IST

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जबकि तीन जवान घायल हो गये।


बारामुला में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये (सांकेतिक फोटो)

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बारामुला के क्रीरी के कलांतरा में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद पुलिस की विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से बुधवार शाम घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता चला जहां से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी।      
उन्होंने कहा कि अंधेरा होने के कारण गत रात अभियान स्थगित कर दिया गया था हालांकि पूरे इलाके की घेराबंदी की गयी ताकि आतंकवादी भागने में कामयाब न हो सकें। सुबह होते ही अभियान शुरू कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे जहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोली चलायी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। गोलीबारी में तीन जवान घायल हुए जिसमें एक अधिकारी है।
उन्होंने कहा कि घायल को वहां से निकालकर श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment