कश्मीर घाटी में तीन जगह मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Last Updated 21 Mar 2019 11:21:57 PM IST

कश्मीर घाटी में गुरुवार को तीन जगहों पर आतंकियों के साथ सुरक्षा बल की मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि दो पुलिसकर्मी और एक नागरिक जख्मी हो गए।


कश्मीर घाटी में तीन जगह मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

यह जानकारी पुलिस अधिकारियों से मिली। पहले सोपोर शहर में मुठभेड़ की जानकारी मिली और बाद में बांदीपुरा और बारामूला जिलों से भी अलग-अलग मुठभेड़ की रिपोर्ट मिली।


पुलिस ने कहा कि बांदीपुरा जिले के हाजीन इलाके के मीर मोहल्ला में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "अब तक एक आतंकी मारा गया है। एक अन्य आतंकी एक घर में छिपा हुआ है जहां माना जाता है कि 12 साल का एक लड़का फंसा हुआ है। ऑपरेशन के दौरान एक अन्य नागरिक को सुरक्षित घर से बाहर निकाला गया।"



पुलिस के एक ट्वीट के अनुसार, छिपे हुए आतंकियों ने दो नागरिकों को बंधक बना लिया था। सुरक्षा बलों और समुदाय के सदस्यों की मदद से एक को सुरक्षित निकाला गया जगकि दूसरा नाबालिग अब भी फंसा हुआ है।

छिपे हुए आतंकियों ने मीर मोहल्ला में सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

दूसरी मुठभेड़ बारामूला जिले के कांडी इलाके में शुरू हुई जहां सुरक्षा बलों ने गुरुवार की सुबह एक तलाशी अभियान शुरू किया था। इससे पहले बुधवार को अंधेरा होने से तलाशी रद्द कर दी गई थी।

अधिकारी ने कहा, "कांडी में जैसे ही तलाशी शुरू की गई आतंकी सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने लगे, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।"

आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों पर सोपोर के वारपोरा इलाके में ग्रेनेड फेंकने से वहां गुरुवार को थानाध्यक्ष और उनके सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "दोनों पुलिसकर्मियों को विशेष उपचार के लिए श्रीनगर भेजा गया है और आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।"

अधिकारी ने बताया कि सोपोर की मुठभेड़ में एक नागरिक की टांग में गोली लगने से वह घायल हो गया। उसे भी अस्पताल ले जाया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है।

एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवा रद्द कर दी है।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment