जेएनयू हमले के विरोध में निकले जुलूस को पुलिस ने रोका

Last Updated 10 Jan 2020 04:50:01 AM IST

दिल्ली पुलिस ने जेएनयू हिंसा के विरोध में बृहस्पतिवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ बढ़ रहे छात्रों और नागरिक संस्थाओं के सदस्यों के जुलूस को शास्त्री भवन के पास रोक दिया।


जेएनयू कुलपति के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करते छात्र व छात्रा। फोटो : आईएएनएस

इससे पहले नागरिक संस्थाओं के सदस्यों और छात्रों समेत सैकड़ों लोगों ने जेएनयू हिंसा के विरोध में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय के कुलपति के इस्तीफे की मांग की। माकपा नेता सीताराम येचुरी, प्रकाश करात, बृंदा करात, भाकपा महासचिव डी राजा और लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव भी जुलूस में शामिल थे। हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शनकारियों ने मंडी हाउस से जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारी हल्ला बोल और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। तख्तियों पर ‘सीएए नहीं, एनआरसी नहीं’, ‘विश्वविद्यालय परिसर में घुसने पर एबीवीपी पर प्रतिबंध लगाओ’, ‘हिंसा त्याग करो’, ‘शिक्षा खरीदने बेचने की चीज नहीं है’ के नारे लिखे हुए थे।

कुलपति को हटाना समाधान नहीं  :  मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाना समाधान नहीं है। एचआरडी सचिव अमित खरे ने कहा कि मंत्रालय के अधिकारी छात्रों के इस दावे पर शुक्रवार को कुमार से फिर बात करेंगे कि संशोधित शुल्क को लागू नहीं किया जा रहा। 

हिंसा की जांच के लिए पैनल का गठन : जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच जनवरी को परिसर में हुए हमले में सुरक्षा चूक की जांच और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुझाव हासिल करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।

डॉ जोशी ने कुलपति को हटाने की मांग की
पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी ने जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यह स्तब्ध करने वाली बात है कि कुलपति विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि की समस्या के समाधान के लिए सरकार के प्रस्ताव को लागू करने को तैयार नहीं हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment