दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

Last Updated 29 Oct 2019 03:56:14 PM IST

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि वायु प्रदूषण और साइक्लोन (चक्रवाती तूफान) कयार के प्रभावों के कारण दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे।


इस दौरान हालांकि दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान में गिरावट व बारिश की संभावना नहीं है।

अधिकारियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान क्यार के कारण दक्षिणी भारत में भारी बारिश की उम्मीद है।

आईएमडी के मौसम पूवार्नुमान बुलेटिन में बताया गया है कि अगले छह घंटों के दौरान बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान के कमजोर होने की संभावना है।

आईएमडी बुलेटिन में बताया गया, "कोमोरिन क्षेत्र और समीपवर्ती हिंद महासागर में इस प्रभाव के कारण तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा और दक्षिण कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और मंगलवार से गुरुवार तक लक्षद्वीप में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है।"

निजी मौसम पूवार्नुमान एजेंसी स्काईमेट ने यह भी कहा कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार और बुधवार को अधिक व मध्यम तौर पर बादल छाए रहेंगे।

स्काईमेट प्रमुख महेश पलावत ने बताया, "चक्रवाती तूफान कयार की बाहरी परिधि पर बादल दक्षिण सिंध से लेकर बलूचिस्तान, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली तक फैले हुए हैं। अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे, जिसमें तेज चमक नहीं होगी।"

उन्होंने कहा, "बादलों का घनत्व धीरे-धीरे कम हो जाएगा। बादल छाए रहने व ग्रीन हाउस प्रभाव के कारण हालांकि न्यूनतम तापमान में कोई गिरावट की उम्मीद नहीं की जा सकती।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment