मेट्रो के सामने कूदकर दी जान

Last Updated 16 Jan 2019 07:24:12 AM IST

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक व्यक्ति ने मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। मृतक का नाम प्रमोद कुमार है।


मेट्रो के सामने कूदकर दी जान (सांकेतिक फोटो)

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और खुदकुशी की वजह अभी स्पष्ट नहीं है।
पुलिस के मुताबिक मृतक प्रमोद सिरसपुर गांव का रहने वाला था और वह मंगलवार सुबह नोएडा जाने के लिए घर से निकला था। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर वह नोएडा जाने के लिए ब्ल्यू लाइन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर खड़ा था और ट्रेन को आते ही अचानक ट्रैक पर कूद गया। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल हालत में प्रमोद को लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने मृतक के जेब में मिले कागजातों के आधार पर उसकी पहचान कर मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों के मुताबिक प्रमोद रोहिणी सेक्टर-15 स्थित ईएसआई अस्पताल में काम करता था, लेकिन कुछ समय पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी। बच्चे न होने के कारण चार पांच साल पहले प्रमोद की पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई थी। परिजनों के अनुसार मंगलवार को वह नोएडा से अपना प्राविडेंट फंड निकालने के लिए घर से निकला था। उसने आत्महत्या क्यों किया इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस उपायुक्त दिनेश गुप्ता के मुताबिक सुबह प्लेटफार्म संख्या-3 पर जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय काफी संख्या में लोग प्लेटफार्म पर मौजूद थे। मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस टीम प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। घटना के बाद 20 मिनट तक ब्लू लाइन मेट्रो सेवा बाधित रही।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment