सीलिंग पर खुलेआम झूठ बोल रहा डीडीए

Last Updated 11 Feb 2018 05:31:51 AM IST

आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि डीडीए सीलिंग के मुद्दे पर खुलेआम झूठ बोल रही है.




आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज डीडीए सीलिंग के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बोलते हुए.

डीडीए द्वारा व्यापारियों को गुमराह करने के लिए संशोधन प्रस्तावित किए गए हैं. डीडीए के उन संशोधनों से व्यापारियों को सीलिंग से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. यह बात भारद्वाज ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कही.
उन्होंने कहा कि संशोधनों के खिलाफ हमारे 39 विधायकों ने लिखित में एतराज जताया है, लेकिन बड़े दुख की बात है कि कुछ अखबारों के माध्यम से पता चला कि डीडीए की ओर से यह बताया गया कि मेरे समेत हमारे विधायक डीडीए की बैठक में पहुंचे ही नहीं जबकि हम अपना एतराज लिखित में पहले ही जता चुके हैं. उन्होंने कहा कि असलियत यह है कि डीडीए की ओर से पब्लिक हीयरिंग की कोई पूर्व सूचना एसएमएस या मेल के माध्यम से मुझे नहीं मिली, मेरा नाम कई अखबारों की खबर में प्रकाशित करा दिया गया जो सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर मैं दिल्ली विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लेकर आउंगा और कोशिश करेंगे कि डीडीए के उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
उन्होंने कहा कि दूसरा तथ्य यह है कि न तो मीडिया में और न ही डीडीए की ओर से बीजेपी सांसदों की उपस्थिति पर कोई बात ही की जा रही है, दिल्ली में बीजेपी के 7 सांसद हैं और चार विधायक हैं, न तो वो सीलिंग के वक्त व्यापारियों के हक में कुछ बोले और न ही डीडीए के मास्टर प्लान में किए जा रहे गैर-वाजिब संशोधन पर एतराज जताया और न ही डीडीए की पब्लिक हीयरिंग में ही गए. उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी डीडीए को खत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाते लिखते हैं न कि दिल्ली के सांसद के नाते, ऐसा क्यों? क्या बीजेपी के ये लोग जनता के प्रतिनिधि नहीं हैं?

आम आदमी पार्टी के विधायक और डीडीए के सदस्य सोमनाथ भारती ने कहा कि आज और कल डीडीए की एक पब्लिक हीयरिंग चल रही है, जिसमें 700 प्रतिनिधि आए हैं, अगर दो दिन में इतने मामले निपटा दिए जाएं तो बड़ी बात होगी लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा शासित डीडीए दरअसल दिल्ली के व्यापारियों को ही निपटाना चाहती है, आनन फ़ानन में मास्टर प्लान के आधे-अधूरे संशोधन लाए गए हैं और व्यापारियों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, इसके माध्यम से भाजपा का असली चेहरा बेनकाब हो गया है. उन्होंने कहा कि हम पहले भी शहरी विकास मंत्रालय को कह चुके हैं कि संसद में कानून लाकर इस सीलिंग को तुरंत रुकवाया जा सकता है लेकिन बीजेपी की केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर रही है, न डीडीए, न एमसीडी, न एलजी कुछ कर रहे हैं. सब जगह भारतीय जनता पार्टी का राज है और ये लोग व्यापारियों पर हो रहे अत्याचारों को मूक दशर्क बनकर देख रहे हैं.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment