एम्स अंडरपास में बनी 18 फार्मेसी दुकानें होंगी सील

Last Updated 11 Feb 2018 05:48:32 AM IST

सड़कों पर अतिक्रमण समाप्त करने की योजना के तहत उपराज्यपाल ने पिछले दिनों बैठकें की जिनमें एम्स के निकट अरविंद मार्ग से लेकर अंधेरिया मोड़ तक ट्रैफिक समस्या को समाप्त करने की कार्ययोजना बन चुकी है.


एम्स अंडरपास में बनी 18 फार्मेसी दुकानें होंगी सील

इसे लागू करने का काम शीघ्र शुरू होगा. योजना के तहत एम्स के समीप ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सब वे से 18 फाम्रेसी की दुकानों को शीघ्र हटाया जाएगा. उपराज्यपाल की उच्च स्तरीय बैठक में इसके आदेश दिए गए हैं. एम्स व सफदरजंग के बीच फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण होगा. यह एफओबी दोनों अस्पतालों के बीच सेतु का काम करेगा.

उपराज्यपाल की बैठकों में अरविंद चौक, अधचिनी टी प्वाइंट व अंधेरिया मोड़ पर त्वरित काम कर इन तीनों स्थलों पर लगने वाले भारी जाम से लोगों को राहत देने की कार्ययोजना बनाई गई.

अरविंद मार्ग पर दक्षिण दिल्ली के अधचिनी में कई रेस्टोरेंटों के कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध हो रहे हैं. इसलिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम को इन रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द करने का आदेश दिया गया है. लिहाजा अधचिनी स्थित कई रेस्टोरेंट पर जल्द कार्रवाई संभव है.

दक्षिण दिल्ली नगर निगम को लाडो सराय के टी प्वाइंट पर स्थित तीन रेस्टोरेंट को तुरंत बंद करने  का आदेश दिया गया है. साथ ही डीडीए को आदेश दिया गया है कि लाडो सराय स्थित दो सीएनजी स्टेशन को तुरंत स्थानांतरित करें.

एम्स से सटे किदवई नगर में एनबीसीसी द्वारा बहुमंजिला भवन का निर्माण जारी है. यहां भी रिंग रोड पर भारी जाम की समस्या है जिसे दूर करने के लिए अलग कार्ययोजना पर विचार विमर्श जारी है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment