Madhya Pradesh: सिंधिया के गढ़ में प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार, कहा- उद्योगपति एक दिन में 1600 करोड़ कमा रहा, किसान 27 रुपये भी नहीं

Last Updated 21 Jul 2023 03:26:27 PM IST

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बड़ा हमला बोला।


उद्योगपति एक दिन में 1600 करोड़ कमा रहा, किसान 27 रुपये भी नहीं: प्रियंका

 उन्होंने कहा कि जिन उद्योगपतियों को देश की संपत्ति बेची गई है, उनकी 1,600 करोड़ रुपए प्रतिदिन कमाई है। वहीं, किसान 27 रुपये से कम कमाता है।

प्रियंका गांधी ने ग्वालियर पहुंचने पर महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। उसके बाद ग्वालियर व्यापार मेला के मैदान में आयोजित जन आक्रोश रैली में पहुंची। उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई, किसानों की समस्याएं और बेरोजगारी का सिलसिलेवार जिक्र करते हुए पांच साल के हालातों की चर्चा की।

उन्होंने कहा कि किसान हो, रेहड़ी-पटरी वाला हो, बहुत मेहनत करता है, उसके पास कुछ भी नहीं बचता। वहीं, जो लोग राज कर रहे हैं और जिनके हाथ में सत्ता है, वह घोटाले कर करके कमा रहे हैं। बड़े-बड़े आलीशान महल हैं, बड़े-बड़े बिजनेस वालों के साथ घूमते-फिरते हैं और आपकी जेब में एक पाई नहीं बचती।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि एक तरफ इतनी महंगाई है और आपके पास मेहनत करने के बावजूद कुछ भी नहीं बचता। वहीं आपकी सरकार ने संपत्ति जिन लोगों को सौंप दी है, उनकी कितनी कमाई है, मैं आपको बताती हूं एक दिन में एक उद्योगपति 1,600 करोड़ कमा रहा है। जिसे देश की संपत्ति बेची गई है और इस देश का किसान एक दिन में 27 रुपये से ज्यादा नहीं कमा पा रहा।

प्रियंका गांधी ने मप्र की बेरोजगारी की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में बेरोजगार आत्महत्या कर रहा है। रोजगार के लिए उसकी महत्वाकांक्षा होती है, क्योंकि वह सोचता है कि मां-बाप के लिए कुछ करेगा, बच्चे हैं, उनकी परवरिश करेगा, आज उनके सारे सपने टूट रहे हैं। उन्हें मुफ्त की योजनाएं नहीं चाहिए। राज्य सरकार ने 22 हजार घोषणाएं की है और दो हजार भी पूरी नहीं हुई। घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं। राज्य में तीन साल में 21 लोगों को नौकरी मिली है।

प्रियंका गांधी ने राज्य में कांग्रेस की सरकार गिराकर भाजपा की सरकार बनाए जाने का जिक्र किया और कहा कि जैसे इंसान की नींव होती है वैसी ही नीयत होती है। ठीक इसी तरह इस सरकार का हाल है। यह खरीदकर बनाई गई सरकार है, जिसकी नींव ही कमजोर है। यह पैसों से खरीदी सरकार है, इसकी नीयत खराब है, इसका सिर्फ लूट और घोटाले पर ध्यान रहा है।

देश में बढ़ती नकारात्मक राजनीति की चर्चा करते हुए प्रियंका ने कहा कि वे यहां प्रधानमंत्री, शिवराज या सिंधिया पर 10-10 मिनट बोल सकती हैं। मैं यहां ध्यान भटकाने नहीं आई हूं।

मणिपुर की हिंसा का जिक्र करते हुए प्रियंका ने कहा, वहां भयावह अत्याचार हो रहे हैं, प्रधानमंत्री ने 77 दिन कोई बयान नहीं दिया। कल एक भयावह वीडियो सामने आने पर प्रधानमंत्री को मजबूरी में एक वाक्य बोलना पड़ा। उसमें भी राजनीति घोल दी। उन्होंने उस बयान में उन प्रदशों का नाम लिया, जहां विपक्ष की सरकार है।

विपक्षी दलों की बिहार में बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि जितनी विपक्ष की पार्टियां हैं, सबको चोर बोल डाला। इतनी बड़ी पार्टियां और उनके नेता जो जनता के मुददे उठाकर आगे बढ़े हैं, उनका प्रधानमंत्री ने अपमान किया।

प्रियंका ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां दी गई गारंटी पर अमल किया गया है। राजस्थान, हिमाचल और छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन दी जा रही है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए फिर पांच गारंटी का जिक्र किया, पुरानी पेंशन मिलेगी, महिलाओं के 1500 रुपये प्रतिमाह, गैस सिलेंडर 500 रुपये में, 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट का बिल हाफ और किसानों की कर्ज माफी, दिव्यांगो की पेंशन बढ़ेगी।

आईएएनएस
ग्वालियर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment