कांग्रेस उपचुनाव से मप्र की सत्ता में वापस लौटेगी : कमल नाथ

Last Updated 03 May 2020 08:49:55 PM IST

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को आगामी समय में राज्य में होने वाले विधानसभा के उपचुनावों से बड़ी उम्मीद है और उन्हें इस बात का भरोसा है कि प्रदेश की जनता एक बार फिर उन पर भरोसा जताएगी और कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी।


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने रविवार को संवाददाताओं से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने अपनी सरकार के 15 माह के कार्यकाल का हिसाब दिया। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने 28 जनवरी से ही कोरेाना से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी। भाजपा द्वारा कोरोना के बजाए आईफा की तैयारी में लगे होने के आरोपों का जवाब भी कमल नाथ ने दिया।

कमल नाथ ने एक साथ 22 विधायकों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा, "मैं बहुत समय से राजनीति कर रहा हूं। मुझे राजनीति का लंबा अनुभव है, मगर इस तरह की सौदेबाजी और प्रलोभन का अनुभव नहीं था। इस तरह की महत्वाकांक्षा का नहीं था। किसी व्यक्ति की महत्वाकांक्षा का नहीं था। यह मेरे लिए आश्चर्यजनक था। बेंगलुरू गए विधायकों में से दो ने तो मुझसे बात कर प्रलोभन की बात कही थी।"

कमल नाथ ने वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव की तरह आगामी उपचुनाव में भी जनता द्वारा भरोसा जताने की उम्मीद जताई है। उन्हें इस बात का भरोसा है कि कांग्रेस फिर सत्ता में लौटेगी।

विधानसभा की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की क्या स्थिति रहने वाली है और क्या सत्ता में वापसी के आसार है? इस सवाल का कमल नाथ ने सवालिया लहजे में जवाब दिया। उन्होंने कहा, "जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, उनमें से 20 से 22 सीटें कांग्रेस जीतेगी तो क्या मौजूदा सरकार टिक पाएगी।"

कमल नाथ ने कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने का दावा किया। उन्होंने कहा, "22 लाख से ज्यादा किसानों के 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ कर दिए गए थे, सात लाख किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज माफ हो चुके थे। अब वहीं दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाने की तैयारी थी। यह तथ्य कोई भी इंटरनेट पर जाकर देख सकता है।"

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment