इंदौर: वॉटर पार्क के कमरे में मिला पति-पत्नी, बच्चों का शव

Last Updated 27 Sep 2019 01:32:15 PM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के एक वॉटर पार्क रिसॉर्ट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, उसकी पत्नी और दो बच्चों का शव मिला है।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

आशंका है कि इंजीनियर ने पानी में जहरीला पदार्थ मिलाकर पहले अपने तीनों परिजनों को दिया और फिर स्वयं इसका सेवन कर लिया, जिससे चारों की मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने शवों और घटनास्थल की प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि चारों की मौत जहरीले पदार्थ सोडियम नाइट्रेट के सेवन के कारण हुयी है।

कल शाम खुड़ैल थाना क्षेत्र स्थित एक वॉटर पार्क रिसॉर्ट में एक ही परिवार के चार लोगों के शव मिले। मृतकों की पहचान अभिषेक सक्सेना (45), पत्नी प्रीति सक्सेना (42, बेटी अनन्या और बेटे आदि के रूप में हुयी है। बच्चों की उम्र लगभग 14 वर्ष थी। यहां डीबी सिटी में निवासरत मृतकों के परिवार का मुखिया अभिषेक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया जा रहा है।

प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच में जुटे पुलिस निरीक्षक रूपेश दुबे के अनुसार अभिषेक ने 24 सितंबर को रिसॉर्ट में ऑनलाइन तरीके से एक कमरा आरक्षित कराया था। इसके बाद अगले दिन यानी 25 सितंबर को अभिषेक अपने परिवार को लेकर रिसॉर्ट पहुंचा।

दुबे के मुताबिक लंबे समय तक रिसॉर्ट में उनके कमरे का दरवाजा बंद देख 26 सितंबर की शाम रिसॉर्ट के लोगों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास शुरू किया। हलचल न देख दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया। भीतर चारों व्यक्ति बिस्तर पर मृत अवस्था में पाए गए।

रिसॉर्ट प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल के विधिविज्ञान विशेषज्ञ (एफएसएल) अधिकारी बी एल मंडलोई ने बताया कि मौके से एक इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटा मिला है, जिस पर सोडियम नाइट्रेट पाया गया है।

मंडलोई के अनुसार मौके पर और शवों की प्राथमिक जांच में किसी प्रकार के संघर्ष के संकेत नहीं मिले हैं।

उन्होंने कहा कि संभवत: सोडियम नाइट्रेट से जहर की खुराक तैयार की गयी होगी। इसे अभिषेक ने पानी में मिलाकर पत्नी और दोनों बच्चों को दिया होगा और बाद में स्वयं उसने भी पी लिया होगा। धीमे जहर के रूप में इस्तेमाल किये गए सोडियम नाइट्रेट के आगोश में जाकर चारों की मौत हो गयी।

निरीक्षक दुबे के अनुसार घटनास्थल से कोई ‘सुसाइड नोट’ नहीं मिला है। अभिषेक के परिवार में वृद्ध मां सरोज है। उनकी उम्र भी अस्सी पार है। मां ने पुलिस को बताया कि अभिषेक दो दिन की छुट्टी रिसॉर्ट में बिताने का बोलकर परिवार के साथ गया था। वापस आकर उसने पिताजी का श्राद्ध किये जाने की बात भी अपनी मां से कही थी।

इंदौर जिला पुलिस मुख्यालय से लगभग 17 किलोमीटर दूर स्थित क्रिसेंट वॉटर पार्क में हुयी इस घटना की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी हुयी है। पुलिस प्रत्येक पहलू को ध्यान में
रखकर मामले की जांच कर रही है।

वार्ता
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment