मध्यप्रदेश के 70 प्रतिशत युवाओं को देना होगा रोजगार - कमलनाथ

Last Updated 17 Dec 2018 08:39:33 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बाहर से आकर मध्यप्रदेश में निवेश करने वाले उद्योगपतियों को तभी विशेष रियायतें मिलेंगी, जब वे राज्य के 70 प्रतिशत निवासियों को रोजगार मुहैया कराएंगे।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में राज्य मंत्रालय में विधिवत कामकाज संभालने के बाद कहा कि बाहर से आकर मध्यप्रदेश में निवेश करने वाले उद्योगपतियों को तभी विशेष रियायतें मिलेंगी, जब वे राज्य के 70 प्रतिशत निवासियों को रोजगार मुहैया कराएंगे। इस संबंध में उनकी सरकार ने फैसला कर लिया है। अक्सर यह होता है कि उद्योग लगते हैं और राज्य के बाहर के लोगों को रोजगार पर रख लिया जाता है। अब ऐसा नहीं होगा। उद्योगों को राज्य के ही 70 प्रतिशत लोगों को रोजगार मुहैया कराने होंगे। तभी उन्हें विशेष रियायतें मिलेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कामकाज संभालने के बाद आज ही चार गारमेंट्स पार्क खोलने का फैसला भी लिया है। ऐसा होने पर इस क्षेत्र में प्रगति के साथ ही अनेक लोगों को अन्य तरह के रोजगार भी मुहैया होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचनपात्र के अनुरूप कन्यायों के विवाह के लिए 51 हजार रूपए की राशि देने का निर्णय भी आज कर लिया गया।



कमलनाथ ने कहा कि नयी सरकार नयी सोच के साथ कार्य करेगी। इस संबंध में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज हुयी बैठक में उन्हें भी बता दिया गया है।

कमलनाथ ने राज्य के अठारहवें मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ ग्रहण करने के बाद राज्य मांलय में विधिवत कार्य संभाल लिया।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment