मालवा में रंगपंचमी के रंग, BJP के कैलाश विजयवर्गीय का ‘रॉकस्टार‘ अवतार

Last Updated 06 Mar 2018 12:46:32 PM IST

मध्य प्रदेश के मालवा अंचल समेत कई अन्य हिस्सों में होली के पांच दिन बाद मनाया जाने वाला रंगपंचमी का पर्व आज हुरियारों की मस्ती के बीच पूरे उत्साह और उमंग से मनाया गया.


BJP के कैलाश विजयवर्गीय का ‘रॉकस्टार‘ अवतार

प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में आज होली से भी ज्यादा उत्साह से मनने वाले इस पर्व पर हजारों लोग यहां निकलने वाले विशेष जुलूस (गेर) में शामिल हुए. शहर के प्रमुख बाजार राजबाड़ा से निकलने वाली इस गेर में टैंकरों में पानी भर कर मोटर पंपों से लोगों पर रंगीन पानी डाला गया. जिला प्रशासन के सहयोग से कई निजी संगठनों द्वारा आयोजित गेर में शहर के हजारों हुरियारे बैंड-बाजों की धुन पर नाचते-गाते चलते हैं.

इंदौर में ही रंगपंचमी के एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ‘बजरबट्टू’ सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें विजयवर्गीय रॉकस्टार की भूमिका में दिखाई दिए. आयोजन में भाजपा के नेता अलग-अलग स्वांग रचते दिखाई दिए.

राजधानी भोपाल में भी आज हुरियारों ने कई स्थानों पर रंगपंचमी का जुलूस निकाला. कई स्थानों पर सामाजिक संगठनों की ओर से रंगपंमची का उत्सव मनाया गया, जिसमें हजारों लोग डीजे की धुनों पर नाचते-गाते दिखाई दिए. राजधानी में रंगपंचमी पर किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए कल पुलिस ने उत्तर और दक्षिण क्षेा में दो फ्लैगमार्च भी निकाले थे.

मालवा अंचल के ही उज्जैन में भी आज रंगपंचमी पूरे उत्साह से मनी. महाकालेश्वर मंदिर में सुबह की आरती के समय पुजारियों और भक्तों ने भगवान महाकालेश्वर को रंग लगाया, जिसके बाद मंदिर परिसर से शहर में रंगपंचमी की शुरुआत हुई.

इंदौर, भोपाल और उज्जैन में प्रशासन की ओर से रंगपंचमी पर स्थानीय अवकाश की घोषणा की जाती है.

ग्वालियर में रंगपंचमी पर भगवान अखिलेश्वर महादेव मंदिर से जुलूस निकाला गया. प्रशासन ने जुलूस को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment