महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित भंडारे में विषाक्त प्रसाद से बीमारों की संख्या 500 से ऊपर पहुंची

Last Updated 13 Feb 2018 11:48:06 PM IST

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र के पीपरी के समीप नर्मदा तट पर स्थित एक आश्रम में मंगलवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित भंडारे में प्रसाद वितरण के उपरांत उल्टी होने के प्रभावितों की संख्या 500 से अधिक पहुंच गई है.


मध्यप्रदेश में भंडारे के विषाक्त प्रसाद से 500 से बीमार (फाइल फोटो)

बड़वानी के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर वी बी जैन ने बताया कि फूड पॉइज¨नग के चलते प्रभावितों की संख्या 500 से अधिक पहुंच गई है ,हालांकि इनमें से कई प्रभावित अब ठीक हो कर अपने घर की ओर लौट रहे हैं.
उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में 384, तीन निजी अस्पतालों में करीब 100 तथा अंजड़ में 20 प्रभावित इलाज हेतु आये.
उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर संभावना व्यक्त की है कि फूड प्वाइजनिंग का कारण आलू और मावे से बनी मिठाई हो सकती है, हालांकि पूरी जांच रिपोर्ट आने के पश्चात ही सही कारण सामने आ सकेगा. श्रद्धालुओं ने वहां खिचड़ी और मीठे का सेवन किया था.

जिला कलेक्टर तेजस्वी नायक ने बताया कि करीब 4:30 बजे घटना का पता चलने के उपरांत चिकित्सकों के दल तथा अधिकारियों को विभिन्न ग्रामों में भेजा गया था और प्रत्येक घर का सर्वे कर प्रभावितों को जिला अस्पताल के अलावा तीन अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. घटना की जांच कराई जा रही है.
बड़वानी के कांग्रेस विधायक रमेश पटेल ने दावा किया कि करीब एक दर्जन ग्रामों के 15 सौ लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया था.
नर्मदा बचाओ आंदोलन के राहुल यादव ने बताया कि नाखून वाले बाबा के आश्रम में करीब 25 वर्ष से इस तरह के भंडारे का आयोजन हो रहा है किंतु यह पहली बार है कि ऐसी घटना सामने आई.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment