मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ में भाजपा का परचम

Last Updated 13 Apr 2017 11:38:05 AM IST

मध्य प्रदेश में बांधवगढ़ (अजजा) विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने विजय हासिल करते हुए पार्टी का कब्जा बरकरार रखा है, जबकि अटेर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने आठ हजार से अधिक मतों की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है.


(फाइल फोटो)

बांधवगढ़ के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. यहां पर भाजपा प्रत्याशी शिवनारायण सिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सावित्री सिंह को 25 हजार से अधिक मतों से करारी शिकस्त दी है और पार्टी का कब्जा बरकरार रखा है.

अटेर में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने आठ हजार से अधिक मतों की निर्णायक बढत बना ली है. उनका भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया से कांटे का मुकाबला रहा. माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने यहां निर्णायक बढ़त ले ली है. संवेदनशील उपचुनाव होने के कारण निर्वाचन अधिकारी भी पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ मतों की गिनती के काम में जुटे हैं.

अटेर में वर्ष 2013 के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सत्यदेव कटारे विजयी हुए थे. बाद में नेता प्रतिपक्ष बने कटारे के निधन के कारण यहां उपचुनाव कराया गया. कांग्रेस ने कटारे के पुत्र हेमंत पर दांव खेला जबकि भाजपा के अनेक दावेदारों के बीच दबंग नेता अरविंद भदौरिया पार्टी का टिकट हासिल करने में सफल रहे.

अटेर में भाजपा की ओर से वरिष्ठ मंत्री उमाशंकर गुप्ता के अलावा संगठन से जुडे अनेक नेता सक्रिय थे. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्रभाव इस अंचल में माना जाता है. इस सीट पर विजय हासिल करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के साथ सहानुभूति लहर के अलावा सिंधिया और उनके समर्थकों ने भी पूरी ताकत झोंक दी थी.

सूत्रों के अनुसार अटेर में मतों की गणना 21 चक्र में होगी.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment