झारखंड : CM हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ से पहले बढ़ायी गयी सुरक्षा

Last Updated 20 Jan 2024 12:07:43 PM IST

झारखंड (Jharkhand) में कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले (money laundering case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी - ED) के अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Sosren)से पूछताछ किए जाने से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री आवास और संघीय एजेंसी के आंचलिक कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी।


झारखंड के CM हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ से पहले बढ़ायी गयी सुरक्षा

ईडी के अधिकारी मामले में पूछताछ के लिए दोपहर को मुख्यमंत्री आवास जाने वाले हैं। इससे पहले ईडी दफ्तर और मुख्यमंत्री आवास के बाहर अवरोधक लगाए गए हैं।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।’’

उन्होंने बताया कि रांची प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जांच एजेंसी के कार्यालय और मुख्यमंत्री आवास के आसपास तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ खत्म होने तक मुख्यमंत्री आवास के पास यातायात की आवाजाही पर पाबंदियां रहेंगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जनवरी को एक पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा था। जवाब में सोरेन ने ईडी से कहा कि वह 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर सकती है।

एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कई आदिवासी संगठनों के प्रदर्शन के बीच जांच एजेंसी ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर उन्हें मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने को कहा था।

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment