झारखंड के लोहरदगा से ISIS से जुड़़ा शख्स गिरफ्तार, आपत्तिजनक सामान बरामद, इलाके में फैली सनसनी

Last Updated 20 Jul 2023 09:58:03 AM IST

झारखंड के लोहरदगा शहर से आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) से जुड़े एक शख्स मो. शाहबाज को गिरफ्तार किया गया है।


एनआईए, इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे न्यू रोड बिलाल मस्जिद इलाके से पकड़ा। उसके पास से पेन ड्राइव, आपत्तिजनक वीडियो, आतंकी लिटरेचर और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त किए गए हैं। वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के संपर्क में भी था।

स्थानीय पुलिस शाहबाज की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी साझा नहीं कर रही है। एनआईए ने भी इस संबंध में फिलहाल कोई सूचना सार्वजनिक नहीं की है। खबर है कि उसे दिल्ली ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ चल रही है। सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर की गई है। इसके मुताबिक शाहबाज बाहर से ट्रेनिंग लेकर आया था और स्थानीय युवकों को ट्रेंड करने के लिए गतिविधियां चला रहा था। कुछ युवा उससे प्रभावित होकर संगठन से जुड़ गए थे। एनआईए, इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की टीम ने तीन दिनों से लोहरदगा में कैंप कर रखा था।

मंगलवार को गोपनीय तरीके से न्यू रोड के एक मकान की घेराबंदी कर शाहबाज को उठाया गया। इस कार्रवाई से इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोग इस कार्रवाई के बारे में कुछ बोलने से इनकार कर रहे हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस सिलसिले में जल्द ही कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment