Jharkhand : स्कूल में छात्रों के माथे से तिलक मिटाने पर विवाद, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध

Last Updated 19 Jul 2023 03:21:13 PM IST

झारखंड के रामगढ़ जिला मुख्यालय में एक हाई स्कूल में छात्रों के माथे से तिलक मिटाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसे लेकर हिंदू संगठनों ने स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापक के सामने विरोध जताया और छात्रों के माथे से तिलक मिटाने का आदेश देने वाली महिला पीटी टीचर पर कार्रवाई की मांग की।


Jharkhand : स्कूल में छात्रों के माथे से तिलक मिटाने पर विवाद

बताया गया कि गांधी मेमोरियल प्लस टू हाईस्कूल में सोमवार को 12वीं कॉमर्स के 14 स्टूडेंट्स तिलक लगाकर पहुंचे थे।

छात्रों ने कहा कि पीटी टीचर दीपाली ने उनका तिलक जबरन मिटवा दिया। जानकारी मिलने पर बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के लोग स्कूल पहुंचे। उन्होंने प्रधानाध्यापक संतोष कुमार से कहा कि सावन का महीना होने के कारण ज्यादातर घरों में पूजा-पाठ हो रहा है। छात्र अगर तिलक लगाकर स्कूल आ रहे हैं तो इस पर एतराज क्यों हो रहा है?

क्या ऐसा कोई सरकारी आदेश है कि छात्र तिलक लगाकर स्कूल नहीं आ सकते? प्रधानाध्यापक ने कहा कि इस बारे में उन्होंने शिक्षिका से बात की है। आगे से ऐसा नहीं होगा।

हिंदू संगठनों ने इस प्रकरण को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के पास भी मौखिक तौर पर शिकायत की है।

बजरंग दल के सुरक्षा प्रमुख दीपक मिश्रा ने कहा कि अगर आगे इस तरह की पुनरावृत्ति हुई तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन होगा।

बता दें कि झारखंड के धनबाद में बीते दिनों एक स्कूल में बिंदी लगाकर पहुंची एक छात्रा ने शिक्षिका द्वारा दंडित किए जाने से आहत होकर खुदकुशी कर ली थी।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment