Jharkhand : धनबाद में स्कूली छात्रा की खुदकुशी में टीचर और प्रिंसिपल गिरफ्तार

Last Updated 12 Jul 2023 01:04:18 PM IST

धनबाद (Dhanbad) के तेतुलमारी स्थित संत जेवियर्स स्कूल (St. Xavier's School) की छात्रा उषा (Usha) की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने शिक्षिका सिंधु झा और प्रिंसिपल आरके सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।


Bihar : धनबाद में स्कूली छात्रा की खुदकुशी में टीचर और प्रिंसिपल गिरफ्तार

छात्रा उषा बीते सोमवार को बिंदी लगाकर स्कूल पहुंची थी। इसपर शिक्षिका ने उसे थप्पड़ मारा था और स्कूल से निकाल दिया था।

छात्रा की मां ने इसपर स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत की, तो उन्होंने एक न सुनी। इस घटना से आहत छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

इधर इस घटना पर इस मामले में केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने संज्ञान लिया है। उसने धनबाद के जिला प्रशासन से मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने ट्विट कर कहा है कि इसकी जांच के लिए एक टीम धनबाद भेजी जाएगी। छात्रा धनबाद के तेतुलमारी स्थित जीरो सीम क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहती थी। उसके पिता नहीं है। उसने सुसाइड नोट में शिक्षिका और प्रिंसिपल को जिम्मेदार ठहराया है।

छात्रा ने लिखा था कि वह बेइज्जती के कारण जान दे रही है।

इस घटना से आक्रोशित छात्रा के स्वजनों और आसपास के लोग मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे संत जेवियर्स स्कूल के पास छात्रा का शव रखकर सड़क को जाम कर दिया। आक्रोशित भीड़ स्कूल ने मुख्यद्वार का ताला तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की। घटना को लेकर छात्रा की मां ने तेतुलमारी थाने में दर्ज प्राथमिकी में भी शिक्षिका सिंधु झा एवं प्राचार्य राजकिशोर सिंह को अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार बताया।

केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा और झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी इस घटना को लेकर ट्विट किया और राज्य सरकार से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

आईएएनएस
धनबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment