Chhattisgarh : फूड इंस्पेक्टर पर भिड़ गए भूपेश और डॉक्टर रमन सिंह

Last Updated 29 May 2023 12:52:50 PM IST

कांकेर जिले में एक निहायत ही गैर जिम्मेदार फूड इंस्पेक्टर द्वारा नहर में गिरे हुए अपने मोबाइल को ढूंढने में नाकाम रहने पर पूरा बांध खाली करा देने का मामला राजनीतिक तूल पकड़ रहा है।


जलाशय जो खाली किया गया। फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास (इनसेट)।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के बीच इस मसले पर जुबानी जंग शुरू हो गई है हालाकि जानकारी में आते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नोटिस पर अफसर को तत्काल मुअत्तल कर दिया गया।

डॉक्टर डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) ने ट्वीट किया है कि हजारों एकड़ में खेती लायक पानी बरबाद हो गया। दाऊ भूपेश बघेल की तानाशाही में अधिकारी प्रदेश को पुश्तैनी जागीर समझ बैठे हैं। आज भीषण गर्मी में लोग टैंकरों के भरोसे हैं। पीने तक के पानी की व्यवस्था नहीं है। वहीं अधिकारी अपने मोबाइल के लिए लगभग 21 लाख लीटर पानी बहा रहे हैं।

प्रदेश भाजपा महामंत्री पूर्व आईएएस अफसर ओपी चौधरी (OP Choudhary) ने मांग की है कि अधिकारी को बर्खास्त किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से करारा जवाब आया। पलटवार में उन्होंने ट्वीट पर लिखा दो बातें हैं डॉक्टर साहब। पहली ये कि अपने पद का दुरुपयोग करने का हक ‘नवा छत्तीसगढ़’ में किसी को नहीं है। जिस अधिकारी ने यह कृत्य किया है उसे निलंबित किया जा चुका है। वो दौर बीत गया जब लोग सत्ता में बैठकर फर्जी राशन कार्ड बनाते थे और अपने बेटे का ‘पनामा’ में खाता खुलवाते थे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल (Narayan Chandel) ने मांग की है कि तथाकथित महत्वपूर्ण मोबाइल की गंभीरता से जांच करनी चाहिए कि उसमें ऐसा क्या था, जिसके लिए उसने बिना भय के इतना पानी बहा दिया, जिससे डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई हो सकती थी और इस भीषण गर्मी के समय निस्तारी पानी उपलब्ध कराया जा सकता था।

गौरतलब है कि पखांजूर के फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास बीते रविवार को अपने दोस्तों के साथ जलाशय पर पार्टी मनाने गए जहां  सेल्फी लेते वक्त उनका मोबाइल फोन पानी में गिर गया जिसे ढूंढने के लिए अफसर ने तीन दिन लगा कर डीजल पंप की मदद से जलाशय को पूरा खाली करा दिया। जलाशय का लगभग 21 लाख लीटर पानी बर्बाद हो गया। कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। फूड इंस्पेक्टर पर जुर्माना लगाने की भी तैयारी है।

समयलाइव डेस्क
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment