बिहार में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

Last Updated 28 Dec 2019 11:13:52 AM IST

बिहार के वैशाली जिले में नगर थाना क्षेत्र के नेशनल सिनेमा हॉल के निकट अपराधियों ने आज सुबह कांग्रेस के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी।


अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल ने यहां बताया कि युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश कुमार यादव (40) इसी थाना क्षेा में मीनापुर स्थित अपने घर से पैदल जिम जा रहे थे तभी सिनेमा रोड स्थित नेशनल सिनेमा हॉल के निकट बाइक सवार दो अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। गोली लगने से राकेश गंभीर रूप से घायल हो गए।

दयाल ने बताया कि स्थानीय लोगों ने यादव को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कांग्रेस नेता को तीन गोलिया लगी हैं। घटना की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल पहुंचे आक्रोशित समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है।

इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी गई है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने  बताया कि हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि उनकी हत्या  राजनीतिक वजहों से होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने घटनास्थल से तीन  खोखे बरामद किये हैं। पुलिस आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही  है।

वहीं, सूत्रों की मानें तो यादव  ही हत्या से आक्रोशित समर्थकों ने शव के साथ पुलिस अधीक्षक जे. रेड्डी के  आवास को घेर लिया।

रेड्डी जब बाहर आए तो समर्थकों ने उन्हें खदेड़  दिया। इतना ही नहीं पुलिस अधीक्षक के आवास पर पथराव भी किया गया है। वहां खड़े  वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

गौरतलब है कि य़ादव कांग्रेस की स्थानीय राजनीति में काफी सक्रिय थे।  इस वर्ष संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी के लिए जी तोड़ मेहनत  की थी। वह महागठबंधन के नेताओं के भी चहेते थे और अगले वर्ष होने वाले  बिहार विधानसभा चुनाव में वह हाजीपुर सीट से  टिकट के दावेदार भी माने जा रहे थे।

 

 

वार्ता
हाजीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment