भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है : नीतीश

Last Updated 25 Apr 2019 05:03:18 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई हुई है, उससे मनोबल ऊंचा हुआ है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

दरभंगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार की आज ऐसी कई योजनाएं हैं, जिससे गरीबों, किसानों, मजदूरों, छात्रों, नौजवानों, महादलितों, दलितों, पिछड़ों व अति पिछड़ों को सीधे तौर पर लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारतवासियों में आत्मसम्मान को भाव पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा, "बिहार के हर गांवों और टोलों को पक्की सड़क से जोड़ने का काम चल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा बिहार में सिर्फ पुल-पुलियों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं।"

नीतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंच पर मौजूदगी में उनके कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह बिहार के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है, उसी तरह मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है।



उन्होंने दरभंगा से व्यावसायिक हवाईसेवा शुरू होने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि अब यहां के लोग विमान से दिल्ली, मुंबई जा सकेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की कई और योजनाओं का भी जिक्र किया।

नीतीश ने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं, सबका साथ सबका विकास। हम कहते हैं न्याय के साथ विकास। हम इसी सोच और नीतियों पर काम करते हैं।"

आईएएनएस
दरभंगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment