समस्तीपुर में बोले राहुल, चौकीदार वाली BJP सरकार का टाइम ओवर

Last Updated 26 Apr 2019 04:29:13 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आज कहा कि चौकीदार वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का टाइम ओवर हो चुका है।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने आज समस्तीपुर जिले के जितवारपुर में महागठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री और भाजपा पर करारा प्रहार किया और कहा कि चौकीदार वाली भाजपा सरकार का ‘टाइम ओवर’ हो चुका है।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी आप कितने भी भाषण दीजिए, किसान इसका जवाब देंगे।’’

उन्होंने कहा कि कालाधन खत्म करने के नाम पर नोटबंदी कर दी गयी। देश के करोड़ों लोगों को बैंक के सामने कतार में खड़ा कर दिया गया। कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ही नोटबंदी की गयी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश की महिलाओं ने जरूरत के वक्त के लिये जो पैसे बचाकर रखे थे वह बैंक में डलवा दिए गये।

उन्होंने कहा कि देश के लोगों की जेब से पैसे निकालकर नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों की जेब में डाल दिये गये।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार के दौरान मोदी ने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने वादा किया था लेकिन वह जुमला साबित हुआ।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के अन्नदाता के साथ भाजपा सरकार ने धोखा किया है। इस सरकार ने उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपये माफ कर दिये लेकिन किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी प्रदेश की सरकारों ने जो वादा किया था। कांग्रेस की सरकार ने दो दिन में हर किसान का कर्जा माफ कर दिया। एक तरफ नरेंद्र मोदी 15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपये माफ करते हैं। दूसरी तरफ लाखों किसानों को कहते हैं कि तुम्हारे कर्ज माफ नहीं हो सकते।’’

कांग्रेस नेता ने सवालिया लहजे में उपस्थित जनसमूह से कहा कि आखिर आप कैसा बिहार चाहते है। यदि बिहार का किसान बीस हजार रुपये कर्ज ले और नहीं जमा करे तो अंदर लेकिन नीरव, मेहुल चौकसी लाखों करोड़ रुपये लेकर बाहर। आखिर आप क्या करना चाहते हो। आपको तय करना है कि गरीबों की सरकार चाहिए या पूंजीपतियों की सरकार।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी सरकार देगी जिसमें गरीबों और किसानों को न्याय मिलेगा। मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों, मजदूरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने बदलाव का मन बना लिया और मोदी सरकार के अब कुछ गिने चुने दिन ही बचे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को उनके परिवार को साजिश के तहत प्रताड़ति किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद बिहार में महागठबंधन के घटक प्रमुख घटक राजद के युवा नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ राहुल गांधी ने आज पहली बार मंच साझा किया।

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुले दिल से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए उन्हें देश का अगला प्रधानमंत्री बताया और कहा कि देश को आज राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए क्योंकि राहुल गांधी जो कहते हैं वो करते हैं।

राजद नेता ने कांग्रेस की ‘न्याय योजना’ की भी सराहना करते हुए इसे देश बदलने वाली योजना करार दिया और कहा कि इससे हर गरीब को पैसे मिलेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि देश में ‘हर घर मोदी नहीं’ बल्कि ‘गड़बड़ मोदी’ है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर झूठ की फैक्ट्री चलाने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पूरी राजनीति ही बनावटी है।

यादव ने लोकसभा चुनाव को देश में अब तक का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव बताते हुए कहा कि यह आम चुनाव किसी पार्टी और किसी चेहरे की जीत-हार का नहीं बल्कि संविधान और आरक्षण बचाने का है। उन्होंने लोगों से महागठबंधन उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि यदि लालू प्रसाद यादव को न्याय दिलाना है तो एक-एक वोट महागठबंधन के पक्ष में देना होगा।

इस चुनावी सभा को राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह, राजद विधायक अखतरूल इस्लाम शाहीन, पार्टी के विधान पाषर्द प्रेमचंद्र मिश्रा और पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहम्मद अबू तमीम भी मौजूद थे।

वार्ता
समस्तीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment