ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे

Last Updated 01 Apr 2019 04:47:36 AM IST

सारण जिले में रविवार को छपरा-सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे चार यात्री घायल हो गये।


ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के डिब्बे बेपटरी होने के बाद मौके पर राहत व बचाव कार्य में जुटी पुलिस।

रेल पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि छपरा जंक्शन से सूरत जाने वाली ताप्ती सागर एक्सप्रेस ने आज सुबह नौ बजे प्रस्थान किया। जैसे ही ट्रेन गौतमस्थान स्टेशन के निकट पहुंची तभी उसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस दुर्घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।
सूत्रों ने बताया कि डिब्बे के पटरी से उतरते ही सभी यात्री बाहर निकल आये। दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। पटरी से उतरे हुए डिब्बों को हटाने का काम जारी था। मौके पर रेल पुलिस के साथ ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच कर कैंप कर रहे थे। रेल प्रशासन मामले की जांच कर रही है। उत्तर पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) संजय यादव ने बताया कि सुबह करीब 9 बज कर 45 मिनट पर वाराणसी डिवीजन के अंतर्गत आनेवाले गौतम स्थान रेलवे स्टेशन के पास यह दुर्घटना हुई।



जांच के लिए समिति गठित
गोरखपुर (वार्ता)। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल पर छपरा-बलिया रेल खण्ड पर रविवार को गौतम स्थान रेलवे स्टेशन के यार्ड में छपरा-सूरत एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर जाने की जांच के लिए चार वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों कि समिति गठित की है। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने गोरखपुर में बताया कि इस घटना की महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने जांच समिति में मुख्य संरक्षा अधिकारी बीआर. विप्लवी, मुख्य ट्रैक इंजीनियर सतीश कुमार पाण्डेय, मुख्य रोलिंग स्टॉक इंजीनियर बीएस दोहरे एवं मुख्य सिगनल इंजीनियर  एसएनसाह सम्मिलित है।

भाषा/वार्ता
पटना/छपरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment