बिहार: हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार

Last Updated 28 Mar 2017 09:37:40 AM IST

जन अधिकार पार्टी (जाप) प्रमुख और मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव को सोमवार रात पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार (फाइल फोटो)

इसके बाद उन्हें सीजेएम के आवास पर पेश किया गया जहां से बेऊर जेल भेज दिया गया. पप्पू यादव को मंदिरी स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है.

इस वर्ष के जनवरी में गांधी मैदान थाना क्षेत्र में सांसद जब पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे थे तभी पुलिस के साथ झड़प हुई थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया.

विधानसभा का घेराव करने पहुंचे जाप के कार्यकर्ताओं ने मचाया उपद्रव

सोमवार को बीएसएससी पर्चा लीक कांड की जांच सीबीआई से कराने, बढ़ाई गयी बिजली दर को वापस लेने, भ्रष्टाचार और घोटाले को लेकर गर्दनीबाग धरना स्थल पर उनके नेतृत्व में जाप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. इसी बीच वे लोग विधानसभा का घेराव करने के लिए आगे बढ़ने लगे. पुलिस द्वारा रोके जाने पर वे लोग पुलिस से भिड़ गये.

प्रदर्शनकारियों ईट-पत्थरों से पुलिस पर हमला कर दिया जबकि पुलिस ने उन लोगों पर आंसू गैस, वाटर कैनन और लाठी चार्ज कर दिया. इस दौरान शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव का पैर टूट गया जबकि फुलवारी के थानाध्यक्ष धम्रेन्द्र कुमार की आंख के ऊपर गंभीर चोट लग गयी.

गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने 17 जाप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पप्पू की गिरफ्तारी के लिए एएसपी फुलवारीशरीफ राकेश कुमार और डीएसपी कोतवाली डॉ. शिवली नोमानी के नेतृत्व में कई थानाध्यक्ष और काफी तादाद में पुलिसकर्मी मंदिरी स्थित आवास क्वालिटी कॉम्पलेक्स में दोपहर दो बजे से ही डेरा डाले हुए थे.

वहीं सांसद के समर्थक भी काफी संख्या में वहां मौजूद थे. लगभग 7-8 घंटे तक उनकी गिरफ्तारी को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. सांसद उन्हें गिरफ्तार करने से पूर्व कोर्ट से जारी वारंट की मांग कर रहे थे जबकि पुलिस उन्हें किसी भी हालत में गिरफ्तार करने पर अड़ी हुई थी. काफी जद्दोजहद के बाद पटना पुलिस पप्पू यादव को गिरफ्तार करने में सफल रही.

वैसे पप्पू यादव ने अपनी तबियत ठीक नहीं होने की बात भी पुलिस को बतायी. इसके बाद एक डॉक्टर उनके आवास पर पहुंचा और उनके स्वास्थ्य की जांच की. उस वक्त सांसद का रक्तचाप काफी बढ़ा हुआ था.

मेरी हत्या करना चाहती थी पुलिस

पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि पटना पुलिस एक नेता के इशारे पर उनकी हत्या की साजिश रच रही थी. उन्होंने कहा कि वे सोमवार की पुलिस कार्रवाई की लिखित सूचना लोकसभा अध्यक्ष को देंगे.

सोमवार को पटना में विधान सभा घेराव कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ बर्बर कार्रवाई की है. हम इसकी निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि वे पुलिस के निशाने पर थे. कई मीडियाकर्मियों को भी पुलिस कार्रवाई में चोट लगी है.

उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ, बीएसएससी घोटाले की सीबीआई जांच समेत कई मांगों के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक विधानसभा मार्च कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठी चार्ज किया.

पप्पू यादव ने कहा कि राज्य सरकार की तालीबानी कार्रवाई और निर्णय के खिलाफ जन अधिकार पार्टी निर्णायक लड़ाई की शुरुआत कर चुकी है. बिहार में विपक्षी दल भी जनता के मुद्दों पर चुप बैठ गये हैं. लेकिन जन अधिकार पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष कर रही है.

सांसद ने कहा कि बीएसएससी घोटाला और दलित युवती के साथ यौन उत्पीड़न मामले में कई मंत्री, विधायक और अधिकारियों के नाम सामने आ रहे हैं. इन दोनों मामलों की सीबीआई जांच होनी चाहिए. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार नहीं असली सरकार बाप-बेटे मिलकर चला रहे हैं.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment