बिहार में डायन बताकर बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाया, 1 गिरफ्तार

Last Updated 28 Mar 2017 02:21:14 PM IST

बिहार में पूर्णिया जिले के मोहनपुर सहायक थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आई है, जहां गांव के लोगों ने एक वृद्ध महिला को डायन बताकर जिंदा जलाकर मार डाला.


(फाइल फोटो)

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, कांप गांव के रहने वाले चिकरु महलदार के 12 वर्षीय बेटे भीम कुमार की सोमवार को सांप के काटने से मौत हो गई थी.

चिकरु के परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोस की ही 80 वर्षीया महिला रामवती देवी के कारण ही भीम की मौत हुई. आरोप है कि अंधविश्वास में परिजनों ने रामवती पर बच्चा को जिंदा करने का दवाब बनाया.

रामवती जब बच्चा जिंदा करने को तैयार नहीं हुई, तब सोमवार की रात करीब 12 बजे चिकरु महलदार सहित उसके घर के अन्य लोगों ने महादलित महिला रामवती देवी को घर से खींचकर पहले तो उनकी जमकर पिटाई की और फिर उन पर डायन होने का आरोप लगाते हुए मिट्टी का तेल डाल कर उन्हें जला दिया. इस घटना में रामवती की मौत हो गई.

मोहनपुर सहायक थाना के प्रभारी राजकिशोर मंडल ने मंगलवार को को बताया कि मृतका की बहू कविता देवी के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी मोहनपुर थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें चिकरु सहित छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने चिकरु को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment