सफाई का संदेश देने के लिये उड़ाये गये एक लाख गुब्बारे, विश्व कीर्तिमान कायम

Last Updated 31 Dec 2016 04:30:25 PM IST

इंदौर में नगर निगम ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक ही वक्त पर शहर के 100 स्थानों से शनिवार को करीब एक लाख गुब्बारे उड़ाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया.


उड़ाये गये एक लाख गुब्बारे (फाइल फोटो)

 साफ-सफाई के प्रति इंदौरवासियों की जागरूकता बढ़ाने के लिये नगर निगम ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक ही वक्त पर शहर के 100 स्थानों से शनिवार को करीब एक लाख गुब्बारे उड़ाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया. इन गुब्बारों पर स्वच्छता के संदेश छापे गये हैं.
   
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डस के दक्षिण-पूर्व एशिया प्रमुख मनीष विश्नोई ने बताया कि इस कारनामे के लिये मध्यप्रदेश के इस प्रमुख शहर की महापौर मालिनी गौड़ के नाम वि रिकॉर्ड का प्रमाणपत्र जारी किया गया है.
   
उन्होंने बताया कि नगर निगम की इस अनूठी पहल को ‘एक ही समय पर कई स्थानों से सबसे ज्यादा गुब्बारे उड़ाने के कारनामे’ के रूप में विश्व रिकॉर्ड की मान्यता दी गयी है.


   
नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मालिनी ने स्वच्छता के प्रति आम बाशिंदों में जागरूकता फैलाने के लिये राजबाड़ा चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में गुब्बारे उड़ाये. ऐसे कार्यक्रम शहरभर में आयोजित किये गये जिनमें कुल एक लाख गुब्बारे हवा में छोड़े गये.
   
अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार की ‘स्मार्ट सिटी’ परियोजना के तहत चुने गये देश के पहले 20 शहरों में शामिल इंदौर को खुले में शौच की खराब प्रवृत्ति से मुक्त कराने के लिये नगर निगम ने पिछले कई दिनों से बड़ा अभियान छेड़ रखा है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment