.. न मैं गिरा न मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे : मोदी

Last Updated 05 May 2019 06:34:01 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा ‘न मैं गिरा न मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे, कुछ लोग मुझे गिराने में कई बार गिरे।’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

यह बात उन्होंने शनिवार को प्रतापगढ़ के जीआइसी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मेरी छवि खराब करना चाहती है कांग्रेस : मोदी ने कहा, नामदार ने मेरी छवि खराब करने का लक्ष्य रखा है। नामदार के पिता का जीवन भ्रष्टाचारी नंबर-1 के रूप में समाप्त हुआ। यह लोग देश में अस्थिर और मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, नामदार सुन लो यह मोदी सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ। यह मोदी राजपरिवार में पैदा नहीं हुआ। यह मोदी भारत मां की धूल फांक कर बड़ा हुआ है। यह मोदी पांच दशक तक बिना रुके, बिना थके एक निष्ठ, एक लक्ष्य सिर पर सिर्फ भारत माता के लिए जिया और तपा है। प्रधानमंत्री ने कहा, पांच मिनट के इंटरव्यू से पांच दशक की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते। आपके पिताजी को आपके रागदरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर-1 के जैसे उनका जीवन समाप्त हो गया।

महामिलावटी कर रहे गरीबों को खरीदने का प्रयास : बस्ती के पालीटेक्निक के मैदान में संकल्प रैली में सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, महामिलावटी लोग गरीबों को खरीदने के प्रयास में न रहें। सपा-बसपा इंसान को वोट का पताका समझते हैं। यह लोग इंसानों को वोट के रूप में बेंच रहे हैं। ऐसे नेता हमें मंजूर नहीं। जनता ने तय किया है कि नेता अपनी खातिर खरीद बेच की बिक्री चला रहे हैं। यह लोग डंके की चोट पर वोट ट्रांसफार करने का दावा कर रहे हैं। इंसान और रुपयों में बहुत बड़ा फर्क होता है। जनता गरीब हो सकती है बिकाऊ नहीं।

सपा-बसपा बिकाऊ : मोदी ने सपा-बसपा के गठबंधन को बिकाऊ बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग नेकी और नियत के आधार पर वोट देते हैं। अभी जो पहले आप, पहले आप जैसी बात करते थे वो चार चरण के बाद एक दूसरे का गला काटने का खेल खेल रहे हैं। 23 को जब चुनाव के नतीजे आएंगे तक कहेंगे आप कौन हैं।  उन्होंने कहा कि हम जाति पात दूर भगाएंगे। भूख, गरीबी को भगाएंगे। 2017 में जनता ने भेदभाव करने वाले लोगों को जनता ने नकार दिया।

खोज कर मारा जाएगा आतंकी : प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकी कहीं भी हो खोज कर मारा जाएगा। चालीस सीट पर चुनाव लड़ रहे वह भी प्रधानमंत्री बनना चहता है। आप बताएं कौन सा चेहरा है जो आतंकवाद को खत्म कर सकता है। यह आपको तय करना है कि आपको कैसा सेवक चाहिए। साफ-सफाई से लेकर इलाज का काम शुरू किया। हमने पहली बार तीन साल के अंदर बच्चों व माताओं पर निरंतर नजर रखी जा रही है। एएनएम आशा को उपकरण दिए गए हैं। बीमारों की बीमारी पर नजर रखने के लिए। गरीब किसी भी वर्ग व समुदाय का हो उसके लिए पांच लाख रुपए तक की चिकित्सा व्यवस्था चौकीदार ने की है। आयुष्यमान होने का तोहफा दिया है।

वार्ता
प्रतापगढ़/बस्ती


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment