सेना मोदी की निजी जागीर नहीं : राहुल

Last Updated 05 May 2019 06:37:46 AM IST

लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रवाद पर भाजपा के प्रचार पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा, भारतीय सेना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘निजी जागीर’ नहीं है।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (file photo)

इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। राहुल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने आतंकवाद के साथ समझौता कर लिया है। आतंकवाद को एक बड़ा मुद्दा बताते हुए उन्होंने कहा, मोदी की अपेक्षा कांग्रेस आतंकवाद से ज्यादा अच्छे से निपटेगी क्योंकि कांग्रेस रणनीति पर काम करती है न कि एकाध मौके पर कार्रवाई करती है।
कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस बयान की ¨नदा की जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक सिर्फ कागजों पर ही की है और विपक्ष के नेता इसे वीडियो गेम समझते हैं। गांधी ने कहा, मोदी की यह टिप्पणी कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का अपमान है। सुरक्षा परिषद में जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के शीघ्र बाद एक चुनावी रैली में इसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिक्र के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर गांधी ने कहा, अजहर एक आतंकी है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। गांधी ने सवाल किया, उसको किसने वहां भेजा था? उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया जा रहा लेकिन उसको पहले किसने वहां भेजा? वह पाकिस्तान कैसे पहुंचा? किस सरकार ने आतंकवाद के साथ समझौता किया, किसने आतंकवाद के सामने घुटने टेके? किसने अजहर को वापस भेजा? कांग्रेस अध्यक्ष वाजपेयी सरकार के दौरान 1999 के कंधार विमान अपहरण के बाद अजहर की रिहाई का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने मसूद अजहर को वापस नहीं भेजा था। सच्चाई यह है कि आतंकवाद के साथ भाजपा ने समझौता किया है। कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया। कांग्रेस ने कभी किसी आतंकी को पाकिस्तान नहीं भेजा। न ही आगे कभी वह ऐसा करेगी।

सर्जिकल स्ट्राइक सेना ने किए : गांधी ने भाजपा पर सेना की कार्रवाइयों का श्रेय लेने और बेरोजगारी तथा किसानों की समस्या जैसे मुख्य मुद्दों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मोदी सोचते हैं कि थलसेना, नौसेना और वायुसेना उनकी निजी जागीर है। संप्रग सरकार के दौरान कांग्रेस ने जिन छह सर्जिकल स्ट्राइक्स का जिक्र किया उस पर गांधी का कहना है कि यह ट्राइक उनकी पार्टी ने नहीं बल्कि सेना ने किए। उन्होंने कहा, हम सेना का राजनीतिकरण नहीं करते हैं।
अर्थव्यवस्था को नुकसान : गांधी ने मोदी पर देश में नोटबंदी और ‘गलत’ जीएसटी लागू कर देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचाने का आरोप लगया। ‘चौकीदार चोर है’ को लेकर उच्चतम न्यायालय में माफी मांगने पर उन्होंने कहा, उन्होंने इसलिए माफी मांगी क्योंकि अदालत में एक प्रक्रिया चल रही है और उन्होंने उस पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, वह भाजपा के खिलाफ अपने नारे और प्रधानमंत्री मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप पर बरकरार हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment