मायावती ने की अमेठी, रायबरेली में कांग्रेस को वोट देने की अपील

Last Updated 05 May 2019 03:16:21 PM IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 6 मई को रायबरेली और अमेठी में होने वाले मतदान में गठबंधन के कार्यकतार्ओं से कांग्रेस को समर्थन देने की अपील की है।


बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, "भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक जैसी हैं। हमने कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं किया है, लेकिन भाजपा को हराने के लिए रायबरेली और अमेठी सीट पर हमारी पार्टी का वोट कांग्रेस को मिलेगा।"

मायावती ने कहा, "चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन का समर्थन किया है जिससे भाजपा परेशान है। यह गठबंधन सिर्फ केंद्र में नया प्रधानमंत्री व नई सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि यूपी में भी भाजपा की सरकार को हटाएगा।"

उन्होंने कहा कि 23 मई को देश को निरंकुश व अहंकारी शासन से मुक्ति मिल जाएगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव बाद भाजपा के साथ जाने के कयासों को निराधार बताते हुए कहा, "सपा-बसपा गठबंधन सिर्फ वर्तमान के लिए नहीं, बल्कि भविष्य के लिए भी है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसके सामने लाचार नजर आ रहा है इसलिए वह दोनों पार्टियों को लेकर भ्रम फैला रहा है। बसपा प्रमुख ने कहा कि चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन का समर्थन किया है जिससे कि भाजपा परेशान है।"



पांचवें चरण का मतदान 6 मई को होना है। सपा-बसपा गठबन्धन ने रायबरेली और अमेठी से अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। यहां से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment