MP LS Polls 2024: धार में PM मोदी बोले- कांग्रेस को बाबा साहब अंबेडकर से नफरत

Last Updated 07 May 2024 01:32:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मध्‍य प्रदेश के धार में चुनावी सभा को संबोधित किया। धार में मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है और कहा है कि कांग्रेस संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर से नफरत करती है।


मध्य प्रदेश के धार में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण चल रहा है। पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में ध्वस्त हो गया और तीसरे चरण के बाद अस्त होना तय हो जाएगा। वजह है क्योंकि पूरे देश ने ठान लिया है कि फिर एक बार मोदी सरकार।

संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि धार से कुछ दूरी पर महू है जो किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं है और मैं स्वार्थ की भाषा बोलूं तो मैं कहूंगा बाबा साहब का संविधान न होता तो मोदी इस जगह पर नहीं होता।

उन्होंने आगे कहा कि एक ही परिवार का राज्य चल रहा होता, नामदार ही नामदार होते, कामदार का तो हिसाब भी नहीं होता। लेकिन बाबा साहब के संविधान की ताकत है कि कामदार को बिठा दिया।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस बाबा साहब से नफरत करती है। इसी नफरत में कांग्रेस ने अब एक और चाल चली है। कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले, इसलिए अब कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि बाबा साहब का योगदान तो बहुत कम था, संविधान बनाने में सबसे जो बड़ी और ज्यादा भूमिका थी वो पंडित नेहरू की थी।

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों को परिवारवादी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने झूठा इतिहास गढ़ दिया है।

आईएएनएस
धार


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment