Lok Sabha Election 2024 : महाराष्ट्र के वर्धा में बोले मोदी- भारत के विकास व किसानों के खिलाफ है कांग्रेस

Last Updated 20 Apr 2024 07:32:10 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक की आलोचना करते हुए शुक्रवार को कहा कि 'मोदी की गारंटी' में लोगों का अटूट विश्वास विपक्षी गठबंधन के नेताओं की रातों की नींद उड़ा रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने यहां एक रैली में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, "वर्धा में मुझे आशीर्वाद देने आए परिवार के सदस्यों का हर वोट मुझे और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। कांग्रेस भारत के विकास और किसानों के खिलाफ हैं और इसी वजह से किसानों की हालत दयनीय है। गारंटी देने के लिए साहस की जरूरत है। क्योंकि यह सिर्फ शब्द नहीं हैं, बल्कि हर पल किया गया प्रयास है।''

रैली का आयोजन वर्धा में अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रामदास तडस और एक अन्य उम्मीदवार नवनीत कौर-राणा के समर्थन में किया गया था।

पीएम मोदी ने कहा,"10 साल में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। 11 करोड़ लोगों को पानी का कनेक्शन दिया गया, 4 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से फायदा हुआ। 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को बैंक से जोड़ा गया, सरकार ने हर गांव तक बिजली पहुंचाने का काम किया, 2014 से पहले देश में मंदी का माहौल था, लेकिन पिछले 10 सालों में स्थिति काफी बदल गई है।"

पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी के घोषणापत्र के मुताबिक अगले पांच वर्षों में तीन करोड़ नए घर बनाए जाएंगे।

पीएम मोदी ने यह भी वादा किया कि 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा, "विदर्भ क्षेत्र के विकास पर हमारी कड़ी नजर है, जो कांग्रेस शासन के दौरान पिछड़ गया था। अब विदर्भ में सड़कों और रेलवे का नेटवर्क है।"

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के विकास के लिए बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी की महायुति सरकार के कामकाज का भी जिक्र किया।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार सिंचाई और परिवहन के क्षेत्र में कई काम कर रही है।

आईएएनएस
वर्धा (महाराष्ट्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment