BSP Candidates List: बसपा ने 11 सीटों पर किया उम्मीदवार का ऐलान, PM मोदी के सामने अतहर जमाल लारी को उतारा

Last Updated 16 Apr 2024 10:08:04 AM IST

लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।


लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मंगलवार को 11 और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। प्रधानमंत्री मोदी के सामने वाराणसी में अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है। वहीं मैनपुरी में डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार बदल कर शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है।
 

 

बसपा ने मंगलवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की। इसमें 11 प्रत्याशियों के नाम हैं। सपा मुखिया अखिलेश की पत्नी और मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के खिलाफ बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है। गुलशन देव शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं वाराणसी से पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है। जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है।

बलिया से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर के सामने लल्लन सिंह यादव को टिकट दिया है। गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह को उतारा है। यहां से सपा ने अफजाल अंसारी और भाजपा ने पारसनाथ राय को टिकट दिया है।

डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के सामने ख्वाजा शमसुद्दीन को टिकट दिया है। सुल्तानपुर से उदराज वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां से मेनका गांधी भाजपा प्रत्याशी हैं। इसके अलावा बरेली से छोटेलाल गंगवार, फर्रुखाबाद से क्रान्ति पांडेय और बांदा से मयंक द्विवेदी को उतारा है। बदायूं से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव के खिलाफ मुस्लिम खां पर दांव खेला है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment