BJP CEC Meeting : BJP CEC की बैठक में CAA को लेकर पीएम मोदी का किया अभिनंदन, लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर इन राज्यों पर हुई चर्चा

Last Updated 12 Mar 2024 06:37:21 AM IST

लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर विचार विमर्श करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुलाई गई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP CEC Meeting) सोमवार रात खत्म हो गई।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं जेपी नड्डा

बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में देश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act)  (सीएए) लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन भी किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा मंगलवार को अपने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें 125 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की कर्नाटक के उम्मीदवारों के चयन के लिए हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने बताया कि बैठक में राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर विचार किया गया।

जेडी-एस के साथ गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज की बैठक में गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है, सिर्फ भाजपा के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि जेडी-एस को 3 सीटें देनी है, लेकिन उन्हें कौन-कौन सी सीट देंगे, इसे लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है।

सोमवार को भाजपा मुख्यालय में हुई पार्टी सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बी.एस. येदियुरप्पा, के.लक्ष्मण और इकबाल सिंह लालपुरा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी शामिल हुए।

केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्यवार नेताओं को बुलाकर इन राज्यों के उम्मीदवारों को लेकर अलग-अलग चर्चा की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित उन राज्यों के चुनाव प्रभारी, सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महासचिव और अन्य अहम नेता केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए, जिन राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर आज मंथन किया गया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment