भारत में कोविड-19 महामारी खात्मे की ओर : हषर्वर्धन

Last Updated 07 Mar 2021 10:47:18 PM IST

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन ने रविवार को कहा कि ‘‘भारत में कोविड-19 महामारी खात्मे की ओर बढ रही है‘‘ और कोविड-19 टीकाकरण अभियान को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिये।


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन ने कहा कि लोगों को टीके से जुड़े विज्ञान पर भरोसा और यह सुनिश्चित करना चाहिये कि उनके प्रियजनों को समय पर टीके लग जाएं।      

हषर्वर्धन ने रविवार को धर्मशिला नारायण अस्पताल के सहयोग से आयोजित दिल्ली चिकित्सा संघ (डीएमए) के 62वें वाषिर्क दिल्ली राज्य चिकित्सा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अब तक कोविड-19 के दो करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं और टीकाकरण दर बढकर प्रतिदिन 15 लाख हो गई है।       

उन्होंने कहा, ‘‘दूसरे देशों के मुकाबले हमने कोविड-19 टीकों की तेजी से आपूर्ति की है, जो सुरक्षित हैं और उनकी प्रभावकारिता साबित हो चुकी है। प्रारंभिक परिणामों के आधार पर, भारत में निर्मित इन टीकों को दुनियाभर में लगाए जाने के बाद प्रतिकूल प्रभाव के बेहद कम मामले सामने आए हैं। ‘‘      

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में कोविड-19 महामारी खात्मे की ओर बढ रही है। इस चरण में सफलता हासिल करने के लिये हमें तीन कदम उठाने की जरूरत है: कोविड-19 टीकाकरण अभियान को राजनीति से दूर रखें। कोविड-19 टीकों से जुड़े विज्ञान पर भरोसा करें और यह सुनिश्चित करें कि हमारे प्रिय जनों को समय पर टीके लगें।‘‘

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment