आईएसआई का नया टेरर प्लान, अल बद्र में फूंकी जान

Last Updated 23 Nov 2020 06:57:00 AM IST

पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की कश्मीर घाटी में आत्मघाती और देश के दिल्ली, मुंबई, उत्तरप्रदेश, पंजाब के प्रमुख शहरों को आतंकी हमले से दहलाने की तैयारी है।


आईएसआई का नया टेरर प्लान, अल बद्र में फूंकी जान

इसके लिए अब तक नाराज जैश को फिर से मुख्यधारा में लाकर चीन की मदद से फ़ंडिंग और आधुनिक हथियार से लैस कर रहा है। इसके लिए नेपाल, म्यांमार और बांग्लादेश के रास्ते भारत में आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है। एजेंसी ने इस बाबत सरकार को रिपोर्ट देकर बिहार, यूपी और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा एजेंसी को अलर्ट कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार अल क़ायदा, लश्कर और जैश पर हिंदुस्तानी सुरक्षाबलों के प्रहार से पाकिस्तानी हुक्मरान इमरान खान और बजवा बौखला गए हैं। उन्होंने जो भारत के खिलाफ प्लान बनाया है उसका ख़्ाुलासा हो गया है। अब चीन का चेहरा है और पाकिस्तान खूनी मोहरा बना है। पाक समझ चुका है कि अब प्रहार पाक की रीढ़ पर होगा जो पाकिस्तानी आतंकी अजहर को तड़पने पर मजबूर कर देगा।
ख़्ाुफि़या सूत्रों के अनुसार, एफएटीएफ से बचने के लिए आईएसआई उस आतंकी ग्रुप को फिर से सक्रिय कर रहा है जो कभी सक्रिय था। इसी के तहत आईएसआई ने अल बद्र को सक्रिय किया है। अल बद्र के आतंकियो को पाकिस्तान और अफगान सीमा पर खैबर पख्तून में ट्रेनिंग दी जा रही है। सूत्रों के अनुसार, 40 से 50 अल बद्र के आतंकी को अटुमकम, ढोक, बरु ह और उसके पास नए लॉंच पैड पर घुसपैठ के लिए रखा है। ये सारे पीओके में हैं, जो भारत के पुंछ, नवगाओ, मौसेरा केरन सेक्टर के सामने हैं।


खुफिया सूत्रों के अनुसार, आईएसआई ने भारत के सभी आतंकी स्लीपर सेल को सक्रिय रहने को कहा है। नेपाल, पूर्वोत्तर, बिहार, यूपी और पश्चिम बंगाल के रास्ते जो आतंकी घुसपैठ करें, उसके लिए ठहरने, मोबाइल, हथियार व अन्य बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करे।
आईएसआई कुछ संगठनों द्वारा हवाला के ज़रिए इन्हें रकम भिजवाने की तैयारी में है। इसलिए हवाला कारोबार पर नज़र रखने को कहा है। नगरोटा कांड से पाक हुक्मरान डर गया है और यही डर पाक का ताबूत बनेगा और क़ब्रगाह बनेगा उसका आतंकी कैम्प।

सहारा न्यूज ब्यूरो/कुणाल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment