चिंता बढ़ी : एक ही दिन में कोरोना के 227 नए केस

Last Updated 01 Apr 2020 12:09:17 AM IST

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 227 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1251 हो गई है।




चिंता बढ़ी : एक ही दिन में कोरोना के 227 नए केस

इसी प्रकार तीन मरीजों की मौत हो जाने से इस वायरस की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 32 हो गया है। उधर, असम और झारखंड में भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि जिन तीन मरीजों की मौत हुई हैं वे गुजरात, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के हैं। इन मामलों में बढ़ोतरी का कारण कुछ स्थानों पर लोगों की असावधानी और समय पर इसके बारे में जानकारी नहीं दिया जाना शामिल है।

उन्होंने कहा, हम इस लड़ाई में उतना ही सफल हो सकेंगे जितना हमें लोगों का सहयोग मिलेगा।’ अग्रवाल ने  बताया कि इस समय सरकार का ध्यान कोरोना वायरस से अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों पर है और सभी राज्यों के साथ मिलकर कम्युनिटी सर्विलांस, अत्यधिक संपर्क ट्रेसिंग जैसे प्रयासों पर हैं और लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टे¨न्सग के पालन पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

उधर, झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई। शहर के एक मस्जिद में रह रही मलयेशिया से आई एक 22 वर्षीय युवती के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने इसकी पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि युवती मलयेशिया से 17 मार्च को यहां आई थी। उन्होंने बताया कि शहर के मुस्लिम बहुल ¨हदपीढ़ी इलाके की बड़ी मस्जिद से कुल 17 विदेशी नागरिकों सहित 24 लोगों को रविवार को हिरासत में लेकर खेल गांव में बनाए गए पृथक केन्द्र में रखा गया है, यह युवती इसी समूह का हिस्सा है।

असम के सिलचर में भी मंगलवार को 52 साल के एक व्यक्ति के जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जो राज्य में इस बीमारी का पहला मामला है।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment