कांग्रेस विधायक हटाए जाने के बाद मोदी से मिले

Last Updated 24 Jun 2019 06:08:51 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के बाद पार्टी से निकाले गए केरल के पूर्व कांग्रेस विधायक ए. पी. अब्दुल्लाकुट्टी ने सोमवार को यहां प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बैठक की व्यवस्था केरल के व्यवसायी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केरल के पूर्व कांग्रेस विधायक ए. पी. अब्दुल्लाकुट्टी ने सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के बाद अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा, "वह (प्रधानमंत्री मोदी) बुहत खुश हुए, जब मैंने उन्हें बताया कि मैंने योग दिवस में हिस्सा लिया।"

दो बार के विधायक को कांग्रेस से हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने कहा था कि मोदी शासन गांधीवादी मॉडल का अनुसरण कर रहा है।

जब उन्हें पार्टी द्वारा कारण बताओ नोटिस दिया गया, तब अब्दुल्लाकुट्टी अपनी टिप्पणी के लिए संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में विफल रहे, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई।

अब्दुल्लाकुट्टी ने मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र विंग के माध्यम से राजनीतिक प्रमुखता हासिल की।

उन्होंने कन्नूर लोकसभा सीट से वर्तमान कांग्रेस प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन को 1999 और 2004 में दो बार हराया है।



साल 2009 में उन्हें माकपा ने बढ़ते मतभेदों के चलते और गुजरात में मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यो की सराहना के बाद उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया।

उन्होंने कन्नूर विधानसभा सीट के उप-चुनाव में और 2011 में इसके बाद जीत दर्ज की, लेकिन 2016 के चुनाव में उन्हें थालास्सेरी सीट से हार का सामना करना पड़ा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment