लोस चुनाव में भ्रष्टाचार, रोजगार प्रमुख मुद्दे होंगे : राहुल गांधी

Last Updated 14 Jan 2019 01:56:00 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि 2019 के आम चुनाव में भ्रष्टाचार, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य बड़े मुद्दे होंगे।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (file photo)

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, देश की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज होता जा रहा है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार और राफेल मुद्दे को लेकर हमला बोला है। एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सच्चाई यही है कि हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पूरा हिंदुस्तान जानता है, हर युवा जानता है। किसी भी युवा से पूछो कि क्या करते हो तो वह कहता है-कुछ नहीं करता हूं। यह तो सच्चाई है।

सीबीआई चीफ को हटाने में जल्दबाजी

राहुल ने संवैधानिक संस्थाओं के प्रति सरकार के रवैये पर हमला बोला। सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा के मामले पर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, सीबीआई प्रमुख को दो बार हटाने की जल्दी क्या थी। क्या जल्दी थी कि एक बार डेढ़ बजे रात प्रधानमंत्री लिख रहे थे कि सीबीआई प्रमुख को जल्दी हटाओ। फिर सर्वोच्च न्यायालय कहता है कि इनको वापस लाओ। और उसके कुछ घंटों के अंदर प्रधानमंत्री कहते हैं कि सीबीआई प्रमुख को फिर निकालो। क्यों? इसका क्या कारण है? राहुल ने कहा, पूरा देश जानता है कि सीबीआई प्रमुख राफेल पर जांच करने जा रहे थे। उन पर दबाव डाला जा रहा था। जब उन्होंने जांच की तैयारी शुरू की तो नरेंद्र मोदी ने उन्हें हटा दिया।

मैं प्यार से बात करता हूं

प्रधानमंत्री जब उनके परिवार का और उनका जिक्र करते हैं तो वह नामदार, फोन बैंकिंग होती थी, जमानत पर रिहा परिवार, इस तरह की टिप्पणियां करते हैं। इस पर गांधी ने कहा, जो नरेंद्र मोदी जी कहते हैं, वह जानें, मैं जो करता हूं, जो कहता हूं, प्यार से बात करता हूं। उनके बारे में भी मैं आदर से बात करता हूं, गलत शब्द का प्रयोग नहीं करता। मैं उनके बारे में गलत नहीं कहता, सच्चाई बोलता हूं। उन्होंने कहा, मैं बोलता हूं कि बेरोजगारी है। मैं कहता हूं कि प्रधानमंत्री ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। झूठ बोला उन्होंने। हर भाषण में कहते थे किसानों की मदद करूंगा, लेकिन नहीं किया। हमने कहा था-10 दिनों के अंदर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हमने दो दिन में कर दिया। हम जो सोचते हैं, वह करते हैं। जो हमारे दिल में होता है, हम वह बोलते हैं और वही करते हैं। हम झूठ नहीं बोलते।

अर्थव्यवस्था की धज्जियां

कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार, वर्तमान सरकार ने हिंदुस्तान में अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा रखी है। उन्होंने कहा, किसी भी छोटे दुकानदार से आप पूछिए, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की बात करिए-उसका मजाक बना रखा है। राहुल अपने हर भाषण में कहते हैं कि वह 2019 में मोदी को हटा देंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा, मैं नहीं, प्रधानमत्री मोदी को हिंदुस्तान की जनता हटा देगी। हिंदुस्तान के किसान, छोटे दुकानदार और युवा भाजपा को इस बार नहीं चुनेंगे। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी जी ने वायदा किया था कि पांच साल में हिंदुस्तान को बदल देंगे। बदल दिया, लेकिन गलत तरीके से।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment