दिल्ली स्पेशल सेल ने कश्मीर से दो आतंकी पकड़े

Last Updated 14 Jan 2019 01:26:03 AM IST

गणतंत्र दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कश्मीर के शोपियां इलाके से हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो हार्डकोर आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे एक पिस्टल व 14 कारतूस बरामद किए हैं। पकड़े गए आतंकियों में एक नाबालिग है।


दिल्ली स्पेशल सेल ने कश्मीर से दो आतंकी पकड़े

दबोचे गए एक आतंकी का नाम शोपियां के नाउपुरा बाड़ा निवासी किफायतुल्लाह बुखारी है। सूत्रों ने दावा किया कि पकड़े गए दोनों आतंकी हिजबुल के एरिया कमांडर नवीद बाबू के करीबी हैं। फिलहाल दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस की गिरफ्त में है। दिल्ली पुलिस दोनों आतंकियो को दिल्ली लाने के लिए कश्मीर पहुंच चुकी है। 
पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक स्पेशल सेल आतंकियों पर कई महीने से नजर रख रही है। गहन जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि जम्मू-कश्मीर के आतंकी अपना संगठन मजबूत करने के लिए छोटे हथियार दिल्ली-एनसीआर व पश्चिम उत्तर-प्रदेश से खरीदकर कश्मीर ले जा रहे हैं। पुलिस टीम ने पिछले साल 6 सितंबर को लालकिला से आईएसआईएस दो आतंकी परवेज राशिद लोन व जमशीद जहूर पॉल को पकड़ा था। इसके बाद पिछले ही साल 24 नवंबर  को स्पेशल सेल ने जम्मू व कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर श्रीनगर से तीन आतंकियों ताहिर अली खान, हारिस मुशताक खान और आसिफ सुहैल नदफ को भी धर दबोचा। पूर्व में पकड़े गए आतंकियो ने बचने के लिए पुलिस टीम पर ग्रेनेड से हमले की कोशिश की थी।


पकड़े गए आतंकियों से हुई पूछताछ में पता चला कि कुछ  और आतंकियों ने दिल्ली-एनसीआर से छोटे हथियार खरीदे हैं और वह कश्मीर लौट रहे हैं। इसके बाद स्पेशल सेल की एक टीम को कश्मीर के लिए रवाना किया गया, जहां जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद लेकर गांव नाउपुरा शोपियां से किफायतुल्लाह और नाबालिग आतंकी को गिरफ्तार कर उनसे एक पिस्टल व 14 कारतूस बरामद किए गए। 
जांच में पता चला है कि साल 2012 में नवीद पुलिस में भर्ती हुआ था, लेकिन 2017 में वह पुलिस की चार इंसास रायफल लेकर फरार हो गया और हिजबुल में शामिल हो गया था। नवीद ने कश्मीर में कई पुलिसकर्मिंयों व सेना के जवानों की हत्या की है। पकड़े गए दोनों आतंकियों की निशानदेही पर पुलिस को नवीद बाबू का एक गुप्त अंडरग्राउंड बंकर भी पता चला है। पूछताछ के बाद कुछ और आतंकियों के पकड़े जाने की संभावना है। संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए जम्मू व कश्मीर में छापेमारी जारी है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment