जेटली ने राफेल पर जवाब के बजाए मुझे गाली दी: राहुल गांधी

Last Updated 04 Jan 2019 01:52:15 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान सौदे पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाया।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

साथ ही कहा कि चर्चा में उनकी जगह वित्त मंत्री अरुण जेटली इस मुद्दे बोलते हैं और राफेल से जुड़े सवालों का जवाब देने की बाजय उन्हें गाली देते हैं।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि राफेल मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा हो रही है लेकिन मोदी चर्चा में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। प्रधानमंत्री की जगह वित्त मंत्री अरुण जेटली संसद में सामने आए और उन्होंने राफेल को लेकर कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘अरुण जेटली ने लंबा भाषण दिया, मुझे गाली दी। लेकिन जो सवाल हैं उनको जवाब नहीं दिया।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जेटली का उन्हें गाली देने का कोई औचित्य नहीं है। उन्हें गाली नहीं देनी चाहिए थी बल्कि सवालों का जवाब देना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि सरकार को इस सौदे को लेकर बताना चाहिए कि 526 करोड़ रुपए के विमान का सौदा 1600 करोड़ रुपए में क्यों तय किया गया? सरकार यह भी बताए कि यह काम वायु सेना के कहने पर किया गया है या खुद मोदी ने यह निर्णय लिया है? सरकार यह भी बताए कि 126 विमानों की जगह महज 36 विमानों के लिए सौदा तय क्यों किया गया?

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में कहीं नहीं कहा है कि जांच नहीं होनी चाहिए। अगर 2019 में हमारी सरकार बनती है तो आने पर इसकी आपराधिक जांच होगी और जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा।’’  

उन्होंने एक बार फिर से यह मांग दोहराई कि इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच होनी चाहिए। 

 

वार्ता/भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment