श्रीनगर में मुठभेड में दो आतंकवादी ढेर, दो आतंकी ढेर

Last Updated 13 Feb 2018 09:48:06 AM IST

सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में करन नगर इलाके की एक इमारत में पिछले 24 घंटों से छिपे आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक हमला शुरू कर दिया है और खोजबीन अभियान के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया है.


फाइल फोटो

आतंकवादियों द्वारा कल सीआरपीएफ के एक शिविर पर हमले का प्रयास किए जाने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू मुठभेड आज फिर से शुरू हो गई.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है.

सुरक्षा बलों ने करन नगर इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में छुपे आतंकवादियों पर आज सुबह निर्णायक कार्रवाई शुरू की थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

जैश ए मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा दो दिन पहले जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर हमला किए जाने के दो दिन बाद यह मुठभेड हुई है . सुंजवान हमले में सेना के छह जवानों समेत सात लोग मारे गए थे .

सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी भी मारे गए .

हमले के बाद हालात का जायजा लेने के लिए कल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू का दौरा किया था. उन्होंने हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि
उसे इसकी कीमत चुकानी होगी.

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने आज सुबह बताया कि यह मुठभेड अब भी जारी है.

सुंजवान हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर 7
सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. सेना ने मंगलवार को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ.

इसके बाद इस सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है.

गौरतलब है कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे.

'पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी सुंजुवान हमले की कीमत'

हमले के बाद हालात का जायजा लेने के लिए कल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू का दौरा किया था. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार की शाम संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सुंजुवान हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है.

सीतारमण से पूछा गया था कि क्या भारत सरकार पाकिस्तान के साथ सबूत साझा कर रही है तब उन्होंने कहा ‘‘हां.’’

उन्होंने कहा ‘‘हां, सभी सबूत एकत्र करने के बाद सिलसिलेवार किए जाएंगे और उन्हें हमेशा की तरह ही पाकिस्तान को दिया जाए. लेकिन एक के बाद एक सबूत देने के बावजूद
पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की.’’

श्रीनगर के करन नगर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड शुरू होने के बाद उनका यह दौरा हुआ था.

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment