कश्मीर की स्वायत्तता पर आलोचना से पहले भाजपा पढ़ ले : चिदंबरम

Last Updated 29 Oct 2017 09:14:13 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कश्मीर की स्वायत्तता पर आलोचना करने से पहले उनके बयानों को पूरा पढ़ना चाहिए.




कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

राजकोट में शनिवार को एक सम्मेलन में की गई अपनी टिप्पणी के बारे में एक समाचार पोर्टल पर प्रकाशित रिपोर्ट का लिंक पोस्ट करते हुए चिदंबरम ने कहा, 'आज जम्मू एवं कश्मीर की खबर पर उठाए गए सवाल पर मेरा जवाब..भाजपा को आलोचना से पहले पढ़ना चाहिए.'

चिदंबरम ने कहा, 'कश्मीर घाटी की मांग अनुच्छेद 370 का अक्षरश : सम्मान करने को लेकर है. और इसका मतलब है कि वे लोग अधिक स्वायत्तता चाहते हैं. जम्मू एवं कश्मीर में मैंने लोगों से जो बातचीत की है, उससे मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि जब वे आजादी की मांग करते हैं तो इसका मतलब यह है कि अधिकांश लोग (मैं सबकी बात नहीं करता) अधिक स्वायत्तता चाहते हैं.

इसलिए मुझे लगता है हमें गंभीरता से इस प्रश्न की पड़ताल करनी चाहिए और विचार करना चाहिए कि हम जम्मू एवं कश्मीर को किन क्षेत्रों में स्वायत्तता दे सकते हैं.'



कांग्रेस ने चिदंबरम के बयान से खुद को अलग कर लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री की कड़ी आलोचना की है.

भाजपा ने कहा कि वह पाकिस्तान और कश्मीर के अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं. साथ ही उन्होंने अपने बयान से भारतीय सीमा पर अपनी जान की बाजी लगा रहे सैनिकों का अपमान किया है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment