Hartalika Teej 2023: हरतालिका तीज पर दिखना है खास, तो इन आउटफिट्स में चमक उठेंगी आप

Last Updated 17 Sep 2023 11:06:29 AM IST

हरतालिका तीज का व्रत हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को रखा जाता है। इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं। सबसे अलग और खास दिखने के लिए स्टाइलिश आउटफिस्ट पहनना पसंद करती हैं।


hartalika teej outfit

Hartalika Teej Outfit - हरतालिका तीज का व्रत हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को रखा जाता है। हरतालिका तीज में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। कहते हैं कि मां पार्वती ने देवो के देव महादेव को पाने के लिए हरतालिका व्रत किया था। इस व्रत के कारण पति को दीर्धायु और सुखी जीवन का वरदान मिलता है। इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं। सबसे अलग और खास दिखने के लिए महिलाएं स्टाइलिश आउटफिस्ट पहनना पसंद करती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं तीज व्रत पर आप कैसे और भी ज़्यादा खूबसूरत दिख सकती हैं।

स्टाइलिश लहंगा पहने
वैसे तो तीज व्रत पर महिलाएं साड़ी और सूट पहना ज़्यादा पसंद करती हैं, लेकिन इस बार आप डिज़ाइनर लहंगा पहन सकती हैं। मार्केट में कई अलग- अलग स्टाइल के लहंगे आए हुए हैं, जिसमें किसी की चोली स्लीव लैस है, तो किसी की ऑफ शोल्डर। कई लहंगों पर बेहद ही खूबसूरत सा धागे का वर्क हो  रखा है, ये देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता हैं। अगर आप इस तरह का लहंगा पहनती है तो आप सबसे डिफरेंट और  खूबसूरत नज़र आएंगी।

लहंगा की चुनरी को मिक्स एंड मैच करके पहने

अगर आप इस तीज लहंगा पहनने की सोच रही हैं तो आप इसकी चुनरी को मिक्स एंड मैच करके पहने। ऐसा करने से आपका लुक बेहद ही खूबसूरत लगेगा और लोग आपकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।

साड़ी पहने
अगर आप इस पर्व पर हरे, पीले या लाल रंग की साड़ी को पहनेंगी तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। साड़ी के साथ कमरबंध ज़रुर डालें, ऐसा करने से आपका लुक बेहद ही अलग और स्टाइलिश लगेगा। इसके साथ ही आप चाहें तो एक अच्छा सा डेयर स्टाइल भी बनवा सकती हैं।

मिक्स एंड मैच चूड़ियां
चूड़ियां सुहागिन महिलाओं की निशानी होती है। अगर आप तीज पर साड़ी, लहंगा या सूट सलवार पहनने की सोच रही हैं तो आप उस आउटफिट के साथ मिक्स एंड मैच चूड़ियां ज़रुर डाले। इसके साथ ही हाथों में मेहंदी भी लगवाएं। मेहंदी वाले हाथों में भरी - भरी चूड़ियां बेहद ही खूबसूरत लगती हैं।

साड़ी को धोती स्टाइल में पहने
अगर आप इस त्यौहार पर इंडो-वेस्टर्न पहनना चाहती हैं तो आप साड़ी को इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में पहन सकती हैं। ऐसा करने से आपका लुक भी अच्छा लगेगा और आप स्टाइलिश भी लगेंगी।

अलग- अलग स्टाइल के आउटफिट
सूट या साड़ी के अलावा आप कुछ और ट्राई करना चाहती हैं तो अपने बजट के अनुसार गाउन,शरारा, लॉन्ग स्कर्ट और प्लाज़ो आदि पहन सकती हैं। इसमें भी आपका लुक बेहद खास लगेगा।

प्रेरणा शुक्ला
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment