ऐसा कोई राजनेता नहीं जो फौज की नर्सरियों में पला-बढ़ा न हो : पाकिस्तानी मंत्री

Last Updated 05 Dec 2019 12:43:59 AM IST

पाकिस्तान की राजनीति पर वहां की सेना की पकड़ का खुलासा खुद वहां के एक मंत्री ने यह कहकर किया है कि देश में कोई ऐसा राजनेता नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पला-बढ़ा न हो।


पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद (file photo)

यह बात पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कही है। अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले रशीद ने एक टीवी कार्यक्रम में यह बात कही।

उन्होंने कहा, "मुल्क में कोई एक भी सियासतदां ऐसा नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पल कर जवान न हुआ हो। पाकिस्तान की सियासत में जितने लोग आए हैं, वे सभी फौज के आशीर्वाद से आए हैं।"



शेख रशीद ने पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ का बचाव करते हुए यह बात कही। मुशर्रफ राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं परवेज मुशर्रफ को गद्दार और भ्रष्ट नहीं मानता। अगर यह देखना है कि किसने गैर संवैधानिक काम किया है तो फिर ऐसे लोगों की तो एक लंबी लाइन है।"

उन्होंने कहा, "फौज की एक व्यवस्था होती है और यह सियासत नहीं है। सियासतदां उन आवारा बत्तखों की तरह हैं जो फौज के घोसलों में अंडे देकर जवान हुए हैं। कोई एक भी सियासतदां ऐसा नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पलकर जवान नहीं हुआ। एक भी सियासतदां का नाम बताएं जो जीएचक्यू (फौज मुख्यालय) के गेट नंबर चार की पैदावार न हो।"

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment