अमेरिका के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, 20 लोगों कr मौत

Last Updated 05 Aug 2019 06:46:45 AM IST

अमेरिका में आए दिन हो रही गोलीबारी की घटनाओं के बीच शनिवार को टेक्सास प्रांत में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और 24 अन्य को घायल कर दिया।


सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे इस शख्स को हमलावर के तौर पर माना जा रहा है।

प्रशासन ने बताया, 21 वर्षीय एक संदिग्ध अब पुलिस की हिरासत में है।
असॉल्ट राइफल से लैस 21 वर्षीय बंदूकधारी ने टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। अल पासो के पुलिस प्रमुख ग्रेग एलन ने कहा, घायलों एवं मृतकों में सभी आयु वर्ग के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा, कहने की जरूरत नहीं है यह स्थिति बहुत भयावह है। शनिवार की सुबह कई मिनट तक भीड़-भाड़ से भरा वॉलमार्ट का स्टोर गोलियों की आवाज और उससे निकलने वाले धुएं से भरा रहा। स्टोर के कर्मचारी और ग्राहक जिनमें से कुछ खून से लथपथ थे, दरवाजों से बाहर की ओर भागे। कुछ गलियारे में इधर-उधर दुबक गए। फोन कैमरों से बनाए गए वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबोट ने कहा, गोलीबारी में 20 लोग मारे गए और 26 अन्य घायल हो गए। अबोट ने कहा, टेक्सास अल पासो के लोगों के लिए दुखी है। उन्होंने कहा, वह दिन जो आराम से खरीददारी करने के लिहाज से सबके लिए एक सामान्य दिन होता, टेक्सास के इतिहास के सबसे भयावह दिनों में से एक बन गया।


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी ¨नदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। ट्रंप ने ट्वीट किया, मैं जानता हूं कि मेरे साथ देश का प्रत्येक व्यक्ति इस घृणित हरकत की ¨नदा करता है। मासूम लोगों की हत्या किए जाने के पीछे किसी कारण या बहाने को सही नहीं ठहराया जा सकता। मेलानिया और मैं टेक्सास के लोगों के प्रति संवेदनाएं जाहिर करते हैं। अधिकारियों ने बंदूकधारी की पहचान डलास उपनगर के निवासी पैट्रिक क्रूसियस के तौर पर की है। उसने वालमार्ट के बाहर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और उसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।

ओहायो गोलीबारी में नौ मरे, हमलावर भी ढेर
ओहायो के डेटन में गोलीबारी की वारदात में नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल मैक कार्पर ने बताया, घटना ओरेगन जिले में देर रात करीब एक बजे मशहूर ‘बार’ में हुई। उन्होंने पत्रकारों से कहा, अधिकारियों की जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया है। उन्होंने कहा, नौ लोगों की मौत हो गई है और करीब अन्य 16 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी मौजूदा स्थिति के बारे जानकारी नहीं है। पुलिस हमलावर की पहचान करने की कोशिश कर रही है और मौके पर मौजूद एफबीआई हर संभव मदद मुहैया करा रही है। कार्पर ने कहा कि ओरेगन बेहद सुरक्षित और पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है।

 

भाषा
अल पासो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment