भारत के खिलाफ एफ-16 इस्तेमाल करने के मामले की जांच कर रहा अमेरिका

Last Updated 06 Mar 2019 11:44:30 AM IST

भारत के साथ हालिया टकराव में पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान इस्तेमाल करने के मामले की अमेरिका करीबी जांच कर रहा है।


अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो (file photo)

अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने यह जानकारी दी।

पैलाडिनो ने मंगलवार को वाशिंगटन में विभाग की प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों को बताया, "हमने उन रिपोटरें को देखा है और हम उस मुद्दे की बारीकी से जांच कर रहे हैं और हम इस पर नजर बनाए रखेंगे।"

उन्होंने हालांकि कहा कि वह कुछ भी पुष्टि नहीं कर सकते क्योंकि यह "नीतिगत मामले के तहत हम सार्वजनिक रूप से द्विपक्षीय समझौतों के विषय पर टिप्पणी नहीं करते हैं।"

पैलाडिनो ने कहा, "हम पाकिस्तान से आतंकवादियों को पनाह न देने और उन तक वित्तपोषण की पहुंच को रोकने की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबद्धताओं का पालन करने की बात दोहराते हैं।"



उन्होंने कहा कि अमेरिका, भारत और पाकिस्तान में दूतावासों के माध्यम से चल रही उच्च-स्तरीय बातचीत के अलावा तनाव कम करने के लिए वाशिंगटन और भारत और इस्लामाबाद के बीच निजी कूटनीतिक प्रयास भी हो रहे हैं।

वहीं, एयर वाइस मार्शल आर.जी.के. कपूर ने गुरुवार को नई दिल्ली में कहा था कि पाकिस्तान ने पिछले बुधवार को कश्मीर सीमा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एफ-16, थंडर और मिराज लड़ाकू विमानों को भेजा था और भारतीय वायु सेना ने एफ-16 को मार गिराया था।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment