पाकिस्तान में जमात-उद-दावा के मदरसे, संपत्तियां जब्त

Last Updated 06 Mar 2019 06:05:45 PM IST

पाकिस्तान ने इस्लामिक समूहों पर शिकंजा कसने के क्रम में बुधवार को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा(जेयूडी) और इसकी चैरिटी शाखा फलाह-ए-इंसानियत(एफआईएफ) के कम से कम दो मदरसों और संपत्तियों को जब्त कर लिया।


मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद

डॉन न्यूज के अनुसार, प्रवर्तन एजेंसियों ने राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत यह अभियान चलाया है। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान ने इस संगठन को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाला था।

देश में यह अभियान भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव उत्पन्न होने के बाद चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस घटना के बाद इस्लामाबाद पर उसकी धरती से संचालित आतंकी समूहों पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया था।

पाकिस्तान ने मंगलवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए जेईएम प्रमुख मसूद अजहर के भाई व बेटे समेत अन्य प्रतिबंधित आतंकी समूहों से संबंध रखने वाले 42 अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।



रपट के अनुसार, मंगलवार को ताजा की गई देश के राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण की सूची में जेयूडी और एफआईएफ समेत 70 अन्य संगठनों को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में रखा गया है। यह कार्रवाई आतंक-रोधी अधिनियम 1997 के तहत की गई।

डॉन के अनुसार, मौजूदा कार्रवाई पंजाब के चकवाल और अटोक जिले में की गई, जहां क्षेत्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आयुक्तों और विभागीय पुलिस प्रमुखों से इन संगठनों की संपत्तियों को जब्त करने के आदेश दिए।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment