कोमा में रह रही महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Last Updated 07 Jan 2019 01:49:34 AM IST

अमेरिका के एरिजोना राज्य की राजधानी फीनिक्स के एक अस्पताल में पिछले 12 वर्षों से अधिक समय से कोमा में चल रही एक महिला मरीज ने 29 दिसम्बर को एक बच्चे को जन्म दिया है।


अमेरिका में कोमा में रह रही महिला ने बच्चे को जन्म दिया

इस महिला के माता पिता की 14 साल पहले डूबने से मौत हो गई थी और उस हादसे के बाद यह कोमा में चली गई थी और एक नर्सिंग होम में भर्ती थी।

इस महिला ने 29 दिसम्बर 2018 को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है लेकिन पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि आखिर किसी को भी समय रहते महिला के गर्भवती होने का पता नहीं चल सका। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस विभाग ने महिला के यौन शोषण की जांच शुरू कर दी है। 

इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर वह महिला कैसे गर्भवती हो गई और इस बात की आशंका जताई जा रही है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी ने ही उसके साथ दुष्कर्म किया होगा। अस्पताल प्रशासन ने फिलहाल महिला की पहचान को गुप्त रखा है और सभी पुरुष स्टाफ के रक्त नमूने लेकर बच्चे के डीएनए से मिलान किया जा रहा है।

मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना का पता चलते  ही अस्पताल प्रशासन ने अब अन्य महिला मरीजों के कमरे में अकेले पुरूष चिकित्सक अथवा किसी  स्वास्थ्य कर्मी के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है और अब उनके साथ एक महिला  सहकर्मी होगी। 

वार्ता
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment