उत्तरी अफगानिस्तान में खदान धंसने से 40 लोगों की मौत

Last Updated 07 Jan 2019 12:28:44 AM IST

अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित बदख्शान प्रांत के कोहिस्तान जिले में रविवार को सोने की एक खदान के धंस जाने की घटना में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।


उत्तरी अफगानिस्तान में खदान धंसने से 40 लोगों की मौत

सीएनएन के अनुसार, अफगानिस्तान संसद के सदस्य फौजिया कूफी ने एक बयान में कहा कि घटना में 10 अन्य लोग घायल भी हो गए हैं। ये सभी लोग सोने की तलाश कर रहे थे।


प्रांतीय अधिकारी नेक मोहम्मद नजरी ने कहा कि सभी पीड़ित खनिक थे।

इससे पहले की रपट में प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के प्रांतीय प्रमुख सईद अब्दुल्लाह हमायूं दहकान ने कहा था कि कोहिस्तान जिले में भूस्खलन में कई लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं।



समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दहकान ने कहा था, "कोहिस्तान जिले के शिपो क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार यह हादसा सुबह लगभग 10.30 बजे हुआ, जब 50 से ज्यादा लोग सोने की एक खदान में अवैध खनन कर रहे थे और लगभग सभी लोग उसमें जिंदा दफन हो गए। अब तक 20 शव और सात घायलों को निकाला जा चुका है।"

उन्होंने कहा कि अन्य लापता लोगों को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी है, और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

आतंकवाद से त्रस्त अफगानिस्तान के खासतौर से ग्रामीण और दूरवर्ती इलाकों में केंद्र सरकार का नियंत्रण बहुत कमजोर है और हथियारबंद आतंकी सोना, कोयला और लापीस लाजुली जैसे प्राकृतिक संसाधनों के अवैध खनन में अक्सर संलिप्त रहते हैं।

आईएएनएस
फैजाबाद (अफगानिस्तान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment