कोरोना वायरस: चंदा जुटाने फेसबुक के कार्यक्रम में साथ आएंगी अभिनय, संगीत और खेल जगत की हस्तियां

Last Updated 02 May 2020 02:15:14 PM IST

मनोरंजन और खेल जगत की हस्तियां तीन मई को आयोजित हो रहे एक डिजिटल समारोह में साथ आ रही हैं जिसके जरिए कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मियों के लिए चंदा जुटाया जाएगा। कोरोनाकर्मियों के लिए अभिनय, संगीत और खेल जगत की हस्तियां जुटाएंगी चंदा


फेसबुक ने प्रत्येक घर से चंदा जुटाने के मकसद से ‘आई फॉर इंडिया’ कार्यक्रम के लिए भारतीय मनोरंजन जगत के कुछ बड़े नामों के साथ साझेदारी की है।

इस कार्यक्रम से जमा होने वाली तमाम राशि, राहत प्रयासों को समर्थन देने के लिए संगठन ‘गिव इंडिया’ द्वारा चलाए जा रहे ‘भारत कोविड प्रतिक्रिया कोष’ में दी जाएगी।

इस कार्यक्रम के तीन मकसद हैं : घरों में बंद लोगों का मनोरंजन करना, अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे लोगों को श्रद्धांजलि देना और उन लोगों के लिए पैसा जुटाना जिनके पास कोई काम और घर न हो और जिन्हें यह नहीं पता कि उनके अगले भोजन का इंतजाम कैसे होगा।

यह चार घंटे का कार्यक्रम तीन मई को दुनियाभर में फेसबुक पर लाइव होगा। इसमें प्रस्तुतियां होंगी तथा करीब 85 भारतीय एवं वैश्विक सितारों का निजी संदेश प्रसारित किया जाएगा।

इन सितारों में आमिर खान, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, ऋतिक रोशन, करीना कपूर खान, विद्या बालन, शबाना आजमी, ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर, सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, माधुरी दीक्षित, अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, दलकेर सलमान, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ और सोफी टर्नर शामिल हैं।

संगीत बिरादरी से एआर रहमान, ब्रायन एडम्स, मिंडी केलिंग, गुलजार, जावेद अख्तर, जे सीन, उस्ताद अमजद अली खान, जोनस भाई, अमान अली, अयान अली, शंकर एहसान लॉय, सोनू निगम, अनुष्का शंकर, अरिजित सिंह, बादशाह, रेखा भारद्वाज और अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

फरहान अख्तर, फराह खान, करण जौहर, किरण राव, जोया अख्तर और खेल के क्षेत्र से रोहित शर्मा, सानिया मिर्जा तथा विराट कोहली भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

‘गिव इंडिया’ के सीईओ, अतुल सतीजा ने कहा कि सबसे बड़े सोशल मीडिया मंच पर इस समारोह के लाइव होने की वजह से यह दान देने के इच्छुक लाखों लोगों तक पहुंच पाएगा।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment